Latest News / ताज़ातरीन खबरें

09 करोड़ रु0 की ठगी करने वाले गिरोह का मास्टर माइन्ड 20,000 रु0 का पुरस्कार घोषित वाछिंत अभियुक्त थाना गाजीपुर पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार - लखनऊ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नौ करोड़ की ठगी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित चिनहट के ओमेगा सिटी निवासी रुखसार अहमद है। आरोपित की पत्नी को पुलिस ने चार वर्ष पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि रुखसार लंबे समय से फरार चल रहा था।

उस पर 20 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि आरोपित रुखसार अहमद ने पांच-छह वर्र्ष पहले भूतनाथ मार्केट में ट्रेडिंग कंपनी पत्नी फिरदौस के साथ मिलकर खोली थी।

दोनों आरोपित लोगों को 40 फीसदी मुनाफे का झांसा देकर उनकी कमाई निवेश कराते थे। इस पर लखनऊ समेत अन्य जिलों के कई लोगों ने करीब नौ करोड़ रुपये निवेश किए थे।

इसके बाद कुछ दिन तक दोनों लोगों को मुनाफे की रकम देते रहे लेकिन बाद में कंपनी बंद कर दिया और फरार हो गए। निवेशक जब उन्हें फोन करते तो वे रिसीव नहीं करते थे। उनके हर ठिकानों पर निवेशकों ने उन दोनों की तलाश की पर सुराग नहीं लगा पाए।

आखिरकार निवेशकों ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। फिरदौस को पुलिस ने 2017 में गिरफ्तार किया था। रुखसार फरार चल रहा था। इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार मिश्रा ने बताया कि रुखसार पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था।इतना ही नहीं आरोपित पति-पत्नी और कंपनी के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी 3 मुकदमे दर्ज हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh