Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिले में फर्जी दस्तावेजों के सहारे परिषदीय विद्यालयों में दशकों तक नौकरी करने वाले 50 शिक्षकों (Fake Teachers) पर अब बड़ी कार्रवाई की तैयारी : आज़मगढ़

आजमगढ़ जिले में फर्जी दस्तावेजों के सहारे परिषदीय विद्यालयों में दशकों तक नौकरी करने वाले 50 शिक्षकों (Fake Teachers) पर अब बड़ी कार्रवाई की तैयारी है. वर्ष 2018 में शिक्षा विभाग में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सहारे जब नौकरी करने वाले अध्यापकों का मामला सामने आना शुरू हुआ तो सरकार ने एसटीएफ को जांच सौंप दी. एसटीएफ ने जांच शुरू की जिसमें तीन शिक्षक को पकड़ा। इसके साथ एसआईटी व जिला सर्तकर्ता समिति जांच में अब तक कुल 50 शिक्षक फर्जी पाये गये है. जांच जैसे-जैसे तेज होती जा रही है, एक-एक कर शिक्षक पकड़े जा रहे है. जिनके खिलाफ बर्खास्तगी के साथ विभाग मुकदमा भी दर्ज करा रहा है. अब तक कई शिक्षकों को पुलिस ने जेल भी भेज दिया है. बावजूद फर्जी शिक्षकों के मिलने का क्रम जारी है.

बीएसए अंबरीष कुमार का कहना है कि किसी भी फर्जी शिक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा. अभिलेखों के सत्यापन में फर्जी मिले शिक्षकों की सेवा समाप्ति और उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की कार्रवाई जारी है. जनपद से जुड़े हुए पूरे प्रदेश में किसी भी जिले में डबल पैन या सर्टिफिकेट का मामला है, उसकी गहनता से जांच कराई जा रही है. बीएसए के मुताबिक मुकदमा दर्ज कराने के बाद फर्जी शिक्षकों से उनके आहरित वेतन की रिकवरी को लेकर भी वित्त लेखाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh