Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की मा0 सदस्य श्रीमती संगीता तिवारी द्वारा महिलाओं की चिकित्सीय स्थिति की जमीनी अवलोकन

आजमगढ़ शासन के निर्देश के क्रम में उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की मा0 सदस्य श्रीमती संगीता तिवारी द्वारा महिलाओं की चिकित्सीय स्थिति की जमीनी जानकारी के लिए, महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन एवं कोविड काल मे गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गम्भीर रोगों से पीड़ित महिलाओं को उपलब्ध कराये जा रहे उपचार व्यवस्था का अनुश्रवण करने तथा कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण की जानकारी के लिए जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल एवं सीएचसी अतरौलिया का निरीक्षण किया गया।
जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अव्यवस्थाओं पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की मा0 सदस्य ने एसआईसी को निर्देश दिया कि जिला चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था एवं पानी की निकासी के लिए नालियों की तत्काल मरम्मत करना सुनिश्चित करें।
मा0 सदस्य श्रीमती संगीता तिवारी ने अस्पताल में जाकर मरीजों से बात कर उनकी हालात की जानकारी प्राप्त की। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मरीजों की बेहतर देखभाल करते हुए पर्याप्त दवाईयों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव एवं प्रभाव को कम करने के लिए वैक्सीनेशन में तेजी लायें। उन्होने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया जाए।
मा0 सदस्य श्रीमती संगीता तिवारी ने इसके पश्चात जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होने अस्पताल की साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होने अधिकारियों को इसे और बेहतर बनाने के निर्देश दिये। मा0 सदस्य ने महिला मरीजों से भी बात कर उनकी हालात की जानकारी प्राप्त किया। मा0 सदस्य ने कुछ कमियॉ पाये जाने पर उसे तत्काल दूर करने का निर्देश दिया।
मा0 सदस्य ने इसके पश्चात सीएचसी अतरौलिया का निरीक्षण किया। उन्होने दवाई, वैक्सीनेशन एवं सफाई व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। उन्होने पानी निकासी की समस्या को दूर करने के लिए तत्काल ड्रेनेज को ठीक करने का निर्देश दिया। उन्होने चिकित्सकों को निर्देश दिया कि वैक्सीनेशन में तेजी लायें एवं सभी मरीजों को सीएचसी से ही दवाएं उपलब्ध करायी जाय।
इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देश एवं सरकार की मंशा के अनुसार प्रदेश प्रवक्ता श्री अमित तिवारी ने सीएचसी अतरौलिया को गोद लेने की घोषणा की। उन्होने कहा कि सभी समस्याओं को दूर किया जायेगा। श्री तिवारी ने कहा कि प्रकाश व्यवस्था एवं आने जाने वाले सम्पर्क मार्ग को ठीक कराया जायेगा। उन्होने कहा कि जनता के हित को देखते हुए जो भी समस्यायें हमारे संज्ञान में आयेगी, उसे तत्काल दूर किया जायेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh