Latest News / ताज़ातरीन खबरें

रेप पीड़िता की मौत,सवालों के घेरे में इंसाफ गौरीगंज की महिला ने लखनऊ के डॉक्टरों पर रेप का लगाया था आरोप

अमेठी(उत्तरप्रदेश) : रेप पीड़िता की मौत,सवालों के घेरे में इंसाफ,गौरीगंज की महिला ने लखनऊ के डॉक्टरों पर रेप का लगाया था आरोप बतादें कि अमेठी जनपद के गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र की असैदापुर की 40 वर्षीय युवती को बीते 06 जून को सांस लेने में तकलीफ थी जिसे 07 जून 2021को परिजनों ने गौरीगंज जिला चिकित्सालय ले गए जहाँ डॉक्टरों ने कोरोना जांच करने के बाद इलाज शुरू किया,कोरोना जांच तो निगेटिव आयी लेकिन युवती की हालत में सुधार नहीं हो रहा था,डॉक्टरों ने ब्लैक फंगस की बीमारी की होने की आशंका की दृष्टि से राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान अस्पताल लखनऊ रिफर कर दिया,जहाँ महिला को इमरजेंसी के बाद चौथी मंजिल के बेड संख्या 41 पर भर्ती किया गया।
युवती के परिजनों के मुताबिक डॉक्टरों ने वहां 4 दिन भर्ती किया,इस बीच परिजनों को मिलने नहीं दिया,और सांस लेने में पहले की तरह दिक्कत बरकरार थी।
11 जून को परिजनो ने वहां से युवती को डिस्चार्ज करवा लिया,युवती ने बाहर निकलते ही परिजनों को बताया कि नर्स में मुझे मारा-पीटा,डॉक्टरों ने रेप भी किया और विरोध करने पर सिगरेट से हाथ दाग दिया।
परिजन युवती को लेकर वापस आये और दोबारा गौरीगंज जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया,जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुई थी।
युवती के पति अकबर अली ने उक्त घटना की शिकायत अमेठी एसपी व सांसद स्मृति ईरानी से की थी।
स्मृति ईरानी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीएम व एसपी अमेठी को सख्त कार्यवाई के आदेश भी दिए थे।
इस सम्बंध में जिलाधिकारी अमेठी ने बताया था युवती के आरोप गम्भीर है,मामले की जांच के लिए एसडीएम व सीओ गौरीगंज की टीम गठित की गई है।महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे है इसका इलाज लखनऊ के मेडिकल कालेज में ही सम्भव है।
वही अमेठी एसपी दिनेश सिंह ने बताया था कि महिला का मेडिकल कराने को निर्देश दे दिया गया है, महिला थाना प्रभारी पीड़िता का बयान लेंगी,पीड़िता के बयान की कॉपी कार्यवाई के लिए लखनऊ प्रशासन को भेजी जाएगी।
वहीं इस प्रकरण में लखनऊ राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के प्रवक्ता श्रीकेश सिंह ने बताया अभी ऐसे किसी रेप की सूचना नहीं है,न ही कोई शिकायत मिली है,महिला को 7 जून को भर्ती किया गया था और 11 जून को शकुशल डिस्चार्ज कर दिया गया था।अगर कोई शिकायत आती है तो जांच कराई जाएगी।
12-13 जून की रात्रि करीब 10 बजे गौरीगंज जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला की हालत को गम्भीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया था,जिनकी लखनऊ ले जाते समय रास्ते मे करीब 01 बजे मौत हो गई।
मृतका के परिजन इंसाफ किये जाने की मांग कर रहे है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh