Crime News / आपराधिक ख़बरे

जालसाजों ने महिला को पाँच हजार देकर तीस हजार का लगाया चुना

फरिहा/मुहम्मदपुर,आज़मगढ़ ।गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जालसाज ने एक महिला को ₹5000 देकर ₹30000 लेकर चंपत हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दयालपुर के ग्राम मिर्जापुर की सोनवासी पत्नी अमरजीत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुहम्मदपुर में पैसा निकालने गई थी बैंक में जैसे ही उसने विदड्रॉल का फार्म उठाया उसे एक व्यक्ति मिला जो उसके मदद के लिये विदड्रॉल भरा भरने में मदद की और जब सोनवासी देवी काउंटर से पैसा निकालकर गिन ही रही थी तो उसी पर नजर गड़ाए हुए जालसाज ने सोनवासी देवी को ऊपर से पांच सौ के दो नोट तथा ₹100 के 40 नोट यह कह कर दिया कि यह मेरी चेंज पैसे ले लीजिए और मुझे दो हज़ार के नोट दे दीजिए । सोनवासी देवी ने जब पूछा कि कितना है तो उसने बताया कि ₹30000 रूपये है सोनवासी देवी पैसा लेकर गिन रही थी इतने में जालसाज ₹30000 लेकर फरार हो गया सोनवासी देवी ने देखा तो उसमें कुल 5000 रुपये थे । इधर-उधर देख कर जालसाज को खोजने लगी लेकिन वह कहीं नहीं दिखा उसने बैंक कर्मियों को बताया । देर रात्रि तक बैंक के शाखा प्रबंधक सीसी टीवी फुटेज देखते रहे लेकिन कोई निष्कर्ष नहींननिकला । सोनवासी देवी 112 नंबर पर कई बार प्रयास किया लेकिन फोन नहीं लगा ।अंत में देर रात थाना गंभीरपुर में जाकर प्रार्थना पत्र दिया ।
ऐसे में सीसीटीवी फुटेज में जालसाज का पता न चलना अपने आप मे सवालिया निशान खड़ा करता है क्योंकी इस समय सबको पता है कि प्रत्येक बैंक में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है और हरएक हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद होती है । प्रथम दृष्टतया जालसाज प्रोफेशनल लगा रहा है जो सीसीटीवी कैमरे से भी नहीं डरा । वहीं ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि बैंक कर्मी व जालसाज मिले हुए हैं और जानबूझकर कर ऐसी घटनाएं करवाते हैं ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh