Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बड़े दिन बाद बाज़ार हुआ गुलज़ार

अंबेडकरनगर : सुबह से ही चारों ओर दुकानों के शटर खुले रहे और मंगलवार बाजार पूरी तरह गुलजार नजरा आए। दुकानों पर भीड़ उमड़ी रही और लोग सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाकर अपनी जरूरत के सामान खरीदते नजर आए। लॉक डाउन खत्म होते ही लोगों की लापरवाही उजागर हुई। अगर यही हाल रहा तो मरीजों की संख्या बढ़ते ही जिले में फिर से लॉकडाउन लग जाएगा। ऐसे में जरूरत है कि खुद सतर्क रहे और दूसरों को भी जागरूक करते रहें।
एक माह से चल रहे आंशिक कोरोना कर्फ्यू में सरकार ने एक जून से छूट दिया है। सरकार ने यह भी शर्त लगाया है कि जिन जिलों में 600 केस है। वहां पर लॉकडाउन लगा रहेगा। अगर संख्या संक्रमित मरीजों में वृद्धि हुई तो फिर आंशिक लॉक डाउन लगा सकता है।अगर जिले मेें 600 मरीज हो जाएंगे तो फिर से जिला लॉक हो जाएगा। ऐसे में सब लोगों को खुद के साथ दूसरों को भी जागरूक करना होगा। जिससे अनलॉक की सेवा जारी रहे। शादी समारोह व अन्य आयोजनों में गाइडलाइन का पालन किया जाए जिससे जिले में लॉकडाउन दोबारा ना लगने पाए।कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। बस अब मरीजों की संख्या में कमी आई है। सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए अनलॉक शुरू किया है। यह हमारी और आपकी जिम्मेदारी है कि नियमों का पालन कर कोरोना को दूर करें। हमारे दुकान पर बिना मास्क के आने वाले लोगों को सामान नहीं दिया जाएगा।
समाज व जिला हमारा है। इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी है कि जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए हर लड़ाई में हम साथ रहकर लड़े। जिससे लड़ाई को मजबूती के साथ लड़कर जीता जा सके। कोरोना काल में सबसे ज्यादा जरूरी है बचाव करना। बचाव करने से हम और आप दोनों लोग सुरक्षित रहेंगे। जिससे परिवार भी सुरक्षित रहेगा। इसलिए दुकान पर सेनेटाइजर व दो गज की दूरी की व्यवस्था की गई है। बचाव के बाद ही दुकानदारी की जाए।
कोरोना महामारी से बचने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है जागरूकता। इसको फैलाने के लिए हमें व आपको एक साथ होना पड़ेगा। किसी से भी हाथ न मिलाएं। दो गज की दूरी बनाए रखे। बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें। याद रहे रहे कहीं भी, लेकिन मास्क जरूर लगा होना चाहिए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh