Latest News / ताज़ातरीन खबरें

8 जून तक राजस्थान में बढ़ाया लॉकडाउन : राजस्थान


राजस्थान की गहलोत सरकार ने 8 जून तक के लिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. इस संबंध में एक नई एडवायजरी भी जारी कर दी गई है.
राजस्थान सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि फिर बढ़ा दी गई है. सरकार ने इस बार 8 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. जिसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए और इस पर नियंत्रण पाने के उद्देश्य से मंत्रिपरिषद ने राज्य में लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया था. जिसके बाद इस पर अमल करते हुए लॉकडाउन बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. राज्य सरकार दो दिनों से लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा कर रही थी.

ऐसे में राजस्थान की गहलोत सरकार ने 8 जून तक के लिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. इस संबंध में एक नई एडवायजरी भी जारी कर दी गई है. जिसके अनुसार राज्य में 24 मई से 8 जून की सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा विवाह समारोह पर लगी पाबंदी 30 जून तक जारी रहेगी. यानी राज्य में 30 जून तक कोई शादी समारोह नहीं हो सकेंगे.


आवश्यक सेवाओं पर नहीं लगेगी पाबंदी
नई गाइडलाइन के मुताबिक, आवश्यक सेवाओं पर कोई पाबंदी नहीं होगी. लेकिन, इसके अलावा बाजार खोले जाने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं. राज्य में 28 मई यानी शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 1 जून यानी मंगलवार को सुबह 5 बजे तक और 4 जून दोपहर 12 बजे से 8 जून 5 बजे तक बंद रहेंगे. यानी हफ्ते में सिर्फ 3 दिन ही बाजार खुलेंगे.

इसके अलावा सार्वजनि स्थल में बिना मास्क के जाने पर जुर्माने की राशि में भी इजाफा किया गया है. सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क के पाए जाने पर अब से 500 रुपये नहीं बल्की 1000 रुपए देना होगा. राज्य में कोरोना की स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. स्थिति पर नियंत्रण पाने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh