Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लखनऊ - उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने आज लखनऊ विश्वविद्यालय के 63वें दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित किया

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने आज लखनऊ विश्वविद्यालय के 63वें दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष लखनऊ विश्वविद्यालय अपना शताब्दी वर्ष मना रहा है । इस दृष्टि से यह दीक्षान्त समारोह महत्वपूर्ण है। गौरवमयी उपलब्धियों को अपने में समेटे लखनऊ विश्वविद्यालय का प्रदेश की उच्च शिक्षण संस्थाओं में विशेष स्थान है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने विशेष परिस्थितियों में नवीन तकनीकों के प्रयोग से छात्र-छात्राओं को ज्ञान-विज्ञान सुलभ कराने, उनके मनोबल को संबल प्रदान करने तथा उनमें सामाजिक चेतना का विकास करने में विशेष भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि दीक्षान्त समारोह में उपाधि प्राप्त करने वाले यही छात्र इस गौरवशाली संस्था की विरासत को आगे ले जायेंगे।

कार्यक्रम में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के साथ उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय मंच पर मौजूद रहे। इस दौरान 14 होनहार छात्रों को 15 मेडल दिए गए। विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के कई वरिष्ठ शिक्षकों की पुस्तकों का विमोचन भी किया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh