Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पुलिसिया उत्पीड़न से छुब्ध होकर जिलाधिकारी के आदेशानुसार पत्रकार एकता संघ नें नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन : जौनपुर

जौनपुर : पुलिसिया उत्पीड़न से छुब्ध होकर जिलाधिकारी के आदेशानुसार पत्रकार एकता संघ नें नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन बतादें कि वरिष्ठ पत्रकार निशार अहमद व उनके सहयोगी उपेंद्र श्रीवास्तव के साथ थाना कोतवाली पुरानी बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज संतोष पांडेय तथा गोविंद देव मिश्रा ने थाने के अंदर किए अभद्र व्यवहार के बाबत पत्रकार एकता संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी के आदेशानुसार नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन आपको बताते चलें की खबर 24 लाइव न्यूज़ व के के ड़ी न्यूज़ के ब्यूरो प्रमुख निशार अहमद तथा उनके सहयोगी उपेंद्र श्रीवास्तव पत्रकार पुरानी बाजार चौकी इंचार्ज संतोष पांडेय तथा दरोगा गोविंद देव मिश्रा ने समाचार संकलन की बात से क्षुब्ध होकर अभद्रता के साथ व्यवहार किया बताते चलें कि दिनांक 06-04-21 को एक नाबालिक लड़की जो कि थाना कोतवाली की थी कहीं गायब हो गई अप्लीकेशन देने के पश्चात परिजन के पैसे से पुलिस नाबालिक लड़की को गोवा से दिनांक 08-05-2021 को बरामद हुई जब लड़की बरामदगी की जानकारी ब्यूरो प्रमुख को हुई तो वह अपने सहयोगी उपेंद्र श्रीवास्तव पत्रकार समाचार संकलन के उद्देश्य से थाने पर चले गए।
वहां उन्होंने पाया कि नाबालिग लड़की के माता से पुलिस जबरदस्ती कुछ लिखकर हस्ताक्षर करने को मजबूर कर रही हैं..
ब्यूरो प्रमुख समझ गए कि पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के बजाय मामले में लीपापोती करने में लीन है ब्यूरो प्रमुख ने उस महिला को हस्ताक्षर करने से साफ मना किया तथा लीपापोती का विरोध करने लगे जिससे क्रोधित होकर एस आई संतोष पांडेय व एस एस आई गोविंद देव मिश्रा पुलिसिया रोब झाड़ते हुए ब्यूरो प्रमुख व उनके सहयोगी को धक्के मारते हुए व मां बहन की गाली देते हुए अभद्र भाषाओं का प्रयोग करते हुए देख लेने की बात करने लगे व धमकी देते रहे कि तुम्हारे जैसे सैकड़ों पत्रकार हमनें बहुत देखा है ।

बाक्स

सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रही है जौनपुर पुलिस।


उक्त प्रकरण की जानकारी जब पत्रकार एकता संघ को हुई तो वाराणसी मंडल अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा तथा जिलाध्यक्ष जौनपुर संदीप गुप्ता मंडल मीडिया प्रभारी शिवम सिंह एडवोकेट हाई कोर्ट को हुई तो जिलाधिकारी महोदय को सूचना दी मौके पर जिला अधिकारी की उपस्थिति ना रहने पर उनके आदेशानुसार नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा गया उपरोक्त विषय में सुरेश शर्मा नें कहा कि पत्रकार संविधान का चौथा स्तंभ है और एक वरिष्ठ पत्रकार के साथ इस तरह का पुलिसिया उत्पीड़न/रवैया हम तथा हमारा संगठन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा।
वही शिवम सिंह हाई कोर्ट एडवोकेट ने कहा कि अभी हाल ही में माननीय सुप्रीम कोर्ट नें आदेश दिया है कि पत्रकारों के साथ अमानवीय कृत्य न्यायालय अवमानना माना जाएगा।

सारी बातें पुलिस विभाग जानते हुए भी ऐसे घृणित कार्य कर रही है। इसका हम वह हमारा संगठन घोर निंदा करते हैं।
जिला अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने कहा कि इस तरह का अमानवीय कृत्य पुलिस विभाग पत्रकारों के साथ करती है,तो आम जनता के साथ कैसा बर्ताव करती होगी। पुलिस के ऐसे अमर्यादित कार्य कि हम व हमारा संगठन घोर निंदा करते हैं।
उक्त घटना 09-05-2021 की बताई गई है,जबकि ब्यूरो प्रमुख लगातार पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को कई बार प्रार्थना पत्र के द्वारा अवगत करा चुके हैं,लेकिन जौनपुर पुलिस प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है, इस बात से स्पष्ट है कि लीपापोती मिलीभगत से चल रही है।
इस मौके पर उपस्थित रहे शिवसेना हिंदस्तान के मंडल अध्यक्ष सुनील राय,स्वयं निशार अहमद,उपेंद्र श्रीवास्तव पत्रकार, विश्व बजरंग सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूबेदार मौर्या, आदि लोग उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh