Latest News / ताज़ातरीन खबरें

दिल्ली में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन हर बड़े बाजार, सार्वजनिक जगह पर सन्नाटा.....

दिल्ली : दिल्ली में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन, हर बड़े बाजार, सार्वजनिक जगह पर सन्नाटा, पुलिस के जवान कर रहे हैं गश्ती। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है, सुबह से ही दिल्ली का दिल कहे जाने के कनॉट प्लेस में सन्नाटा पसरा नजर आया. सुबह से ही दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सड़कों पर चेकिंग और पेट्रोलिंग करते नजर आए।

अमूमन वीकेंड के दिन कनॉट प्लेस में सुबह से ही लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती थी, इसी तरह का नजारा देर रात तक रहता था लेकिन वीकेंड लॉकडाउन के चलते कनॉट प्लेस में सुबह से ही सड़कें खाली नजर आ रही हैं ऐसे में इक्का-दुक्का गाड़ियां हीं सड़को पर दिखाई दे रही हैं। सरकार की ओर जारी किए गए आदेश में, जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत दी गई है इसके अलावा जो लोग इमरजेंसी सेवा से जुड़े हुए नहीं हैं, उनकी चेकिंग की जा रही है।

वीकेंड लॉकडाउन के चलते दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम के पास दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी है। साथ ही अलग-अलग इलाकों में वाहनों की सघन जांच की जा रही है। दिल्ली में बढ़ती महामारी के चलते शुक्रवार देर रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया ताकि लोग घरों से बाहर ना निकलें और कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। दिल्ली में पहले से ही नाइट कर्फ्यू है और अब नए नियमों के तहत वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके पहले सीएम केजरीवाल ने कहा था कि अगर कोरोना मामले थमते नहीं हैं तो अंतिम उपाय के रूप में लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh