Education world / शिक्षा जगत

एमबीबीएस परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर मिला स्वर्ण पदक : बिलरियागंज


बिलरियागंज/आजमगढ़ :गोरखपुर विवि के आनलाइन 39वें दीक्षान्त समारोह में कुलपति द्वारा किया गया सम्मानित
बताया गया कि सगड़ी तहसील क्षेत्र अजमतगढ़ ब्लॉक के सहस पूरा टेकनपुर गांव की बेटी को एमबीबीएस में गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर के 39 वे दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक मिला। 12 अप्रैल को दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन मे 39वाँ दीक्षांत समारोह का आयोजन आनलाइन मोड मे किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने किया। कुलपति प्रो राजेश सिंह के हाथों स्वर्ण पदक दिया गया।
दिव्या पाण्डेय पुत्री अरविन्द कुमार पाण्डेय (सीनियर सेक्शन इन्जीनियर (निर्माण) पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी) माता नन्दिनी पाण्डेय गृहिणी भाई आशीष पाण्डेय बी.टेक.सिविल से कर रहा है भाई अभिषेक पाण्डेय बी.डी.एस. कर रहा है। प्राथमिक से लेकर इण्टर तक की शिक्षा सनबीम स्कूल लहरतारा वाराणसी से प्राप्त की है ।प्रथम प्रयास मे ही मेडिकल प्रवेश परीक्षा2015 में उत्तीर्ण की।
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर दिव्या पाण्डेय को वर्ष 2020 संकाय के चिकित्सा विषय में मेडिकल कॉलेज से सर्वोच्च अंक प्राप्तकर्ता के रूप में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर द्वारा आयोजित 39 वें दीक्षांत समारोह में 12 अप्रैल को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। दिव्या पाण्डेय के चाचा दिनेश कुमार पाण्डेय शिक्षक ने बताया कि स्वर्ण पदक मिलने पर परिवार और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। पहले ही प्रयास में जैसे एमबीबीएस में दाखिला मिला ठीक वैसे ही स्वर्ण पदक मिलने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है।दिव्या ने अपने परिवार , गाँव और जिले का नाम रोशन किया है यह हमलोगो के लिये गर्व की बात हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh