Crime News / आपराधिक ख़बरे

युवक की जैतपुर थाने में मौत, परिजनों ने बिना अपराध के पुलिस पर एनकाउंटर का लगाया आरोप आइये.....

अम्बारी ( आज़मगढ़ ) पवई थाना के हाजीपुर कुदरत गांव के एक युवक को क्राइम ब्रांच जिला अम्बेडकर नगर द्वारा उठाकर ले जाने का मामले में युवक की जैतपुर थाना में मौत हो गयी । वही पिता ने बिना अपराध के पुलिस पर इनकाउंटर का आरोप लगाया है ।
  पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर कुदरत निवासी जियाउद्दीन 38 वर्ष पुत्र अलाउद्दीन घर से बुधवार को रिस्तेदारी गया हुआ था। अम्बेडकरनगर की क्राइम ब्रान्च ने जियाउद्दीन को खुटहन से गिरफ्तार कर लिया गया । जैतपुर थाने में पूछताछ के दौरान जियाउद्दीन हार्ट अटैक आया । जियाउद्दीन को पुलिस द्वारा अम्बेडकरनगर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । अस्पताल में इलाज के दौरान जियाउद्दीन की मौत हो गयी । पिता अलाउद्दीन का आरोप है कि मेरे पुत्र को बिना अपराध के क्राइम ब्रांच वालो ने जाकर इनकाउंटर कर दिया है । भाई शाहबुद्दीन ने अम्बेडकर नगर के जिलाधिकारी से भाई जियाउद्दीन के शव का पोस्टमार्टम बीडियो ग्राफी के साथ डाक्टरो की टीम गठित कर जाँच कराने की मांग की है । भाई शहाबुद्दीन का आरोप है कि पुलिस ने भाई को अत्यधिक प्रताड़ित कर उसकी हत्या कर दी है । इसलिए न्यायिक जांच जरूरी है । थानाध्यक्ष पवई अयोध्या तिवारी का कहना है कि जिला अम्बेडकर नगर की क्राईमब्रांच के पुलिस द्वारा बुधवार को पकड़ा गया था । उसकी मृत्यु हार्ट अटैक से अम्बेडकर नगर सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है । और तकरीबन रात के एक से डेढ़ बजे के आस-पास मृतक के शव को परिवार को सुपुर्द कर दिया गया।


   
जियाउद्दीन की मौत से पुलिस सन्देह में घिरी।

पुलिस के द्वारा परिवार को बिना जानकारी दिए जियाउद्दीन को पकड़ना एवं उसकी हार्ट अटैक से मौत को लेकर पुलिस एक बार फिर सन्देह के घेरे में आ गयी है । जबकि जियाउद्दीन का पवई थाना में कोई आपराधिक इतिहास नही मिलता है । जियाउद्दीन घर पर रहकर लकड़ी और मछली बेचकर परिवार की परवरिश करता था । क्षेत्र में उसकी साफ सुथरी छवि बताते हैं।

38 वर्षीय जियाउद्दीन पांच भाइयों में दूसरे नम्बर का था।पाँच भाई एक साथ रहते है । मृतक जियाउद्दीन की मां रफात एवं पत्नी उजैला का रो रो कर बेहोश हो जा रहे है । मृतक जियाउद्दीन के पास एक बेटा फैज 12 वर्ष एवं एक बेटी अतूफ़ा है ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh