National News / राष्ट्रीय ख़बरे

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल के परिवार से किया संपर्क , आज करेगें मुलाकात

नई दिल्ली: गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल के परिवार से संपर्क किया और कांग्रेस पार्टी के समर्थन का आश्वासन दिया।

न्यूज एजेंसी के अनुसार सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी आगे की कानूनी सहायता की पेशकश करने के लिए आज केजरीवाल या उनके परिवार से मिलने की कोशिश करेंगे।

 बता दें कि शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम गुरुवार को केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी. उनके आवास पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान केजरीवाल को नाटकीय परिस्थितियों के बीच गिरफ्तार कर लिया गया।
मालूम हो कि AAP संयोजक दिल्ली उच्च न्यायालय से शराब नीति मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्राप्त करने में विफल रहे. बाद में प्रवर्तन निदेशालय उन्हें एजेंसी के मुख्यालय ले गया. ED दफ्तर में मेडिकल टीम भी पहुंची।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप कार्यकर्ता और नेता उनके पीछे लामबंद हो गए, जबकि इंडिया गठबंधन के नेताओं ने भी आप नेता को अपना समर्थन दिया।
आज सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ सुनवाई
भाजपा नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ ED की कार्रवाई को अपना समर्थन दिया और इस बात पर जोर दिया कि ‘सच्चाई की जीत होनी चाहिए।'
वहीं अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. रात में सुनवाई नहीं हुई तो शुक्रवार को इस पर सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर जल्दी सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस की कोर्ट में मुकदमा मेंशन किया जाएगा।

दो विपक्षी मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी और कांग्रेस पार्टी के एक बैंक खाते को जब्त करने की ओर इशारा करते हुए, दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने गुरुवार को भाजपा से प्रवर्तन निदेशालय के पीछे राजनीति करना बंद करने को कहा. उन्होंने भाजपा पर अलोकतांत्रिक तरीकों से चुनाव जीतने का प्रयास करने का आरोप लगाया ।

 उनसे ईडी को अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए एक उपकरण या हथियार के रूप में उपयोग करने के बजाय निष्पक्ष राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में शामिल होने का आग्रह किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh