Latest News / ताज़ातरीन खबरें

हजरत सैयद मखदूम अहमद शाह कत्ताल आरिफ रहमतुल्लाह अलैह का एक दिवसीय उर्स आज

 अतरौलिया- आज़मगढ़। हजरत सैयद मखदूम अहमद शाह कत्ताल आरिफ रहमतुल्लाह अलैह का एक दिवसीय उर्स हर साल की तरह इस साल बृहस्पतिवार को मनाया गया। क्षेत्र के कतालपुर स्थित हजरत सैयद मखदूम अहमद शाह कत्ताल आरिफ रहमतुल्लाह अलैह का एक दिवसीय उर्स हर साल की तरह इस साल बृहस्पतिवार को मनाया गया।
 मजार के सज्जादानशीन हाफिज सैयद सरफराज अशरफ ने बताया कि दिन बृहस्पतिवार को बाद नमाजे फजिर कुरआन ख्वानी, तथा सुबह  8 बजे चादर पोशी व कुल शरीफ के बाद बाद नमाजे मगरिब मीलाद शरीफ का प्रोग्राम हुआ । जिसमें क्षेत्रीय नात खांं व ओलमा के साथ साथ दूर दराज के हाफिज व कारी अपने खेताब से लोगों को सरफराज़ किया । 

गद्दीनशीन हाफिज सैयद सरफराज अशरफ ने क्षेत्र के सभी अकीदतमंदों को उर्स में सिरकत करने की अपील की । सालाना उर्स के मौके पर काफी संख्या में अकीदतमंद इकट्ठा हुए । सालाना उर्स के मौके पर एहतराम के साथ यहां फातिहाखानी होती है फिर मोहल्ले में  ईद मिलादुन्नबी का प्रोग्राम होता है। 

अल्लाह ताला अपने इस महबूब बंदे के सदके में उसकी दुआएं सुनता है। गांव में सारे लोग इकट्ठा होते हैं जहां अल्लाह व उसके रसूल का जिक्र होता है ।

बुजुर्गगाने दीन का जिक्र होता है और सारे लोग इस एहतराम के साथ मजार पर आते हैं अपनी मन्नतें के तकमील के लिए यहां दुआएं मांगते हैं । आइए सुनाते हैं कि मौलाना मोहम्मद अब्दुल बारी नईमी ने क्या कुछ कहा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh