Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Azamgarh।नियुक्ति में धांधली-110 मिनट में 161 अभ्यर्थियों का हो गया इंटरव्यू, मंडलीय जिला चिकित्सालय में विभिन्न पदों पर नियुक्ति का मामला

आजमगढ। स्वास्थ विभाग में दो दिन पूर्व हुई संविदाकर्मियों की नियुक्ति के मामले में गुरुवार को अन्य कई अभ्यर्थियों ने धांधली करने का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों द्वारा उच्चाधिकारियों से शिकायत करने का दावा किया जा रहा। लोगों ने कहा कि 110 मिनट में 161 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू समाप्त हो गया। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि साक्षात्कार किस प्रकार से लिया गया होगा।

लोगों के मुताबिक मंडलीय जिला चिकित्सालय आजमगढ़ में ए0आर0टी0 केन्द्र पर मेडिकल आफिस के 3 पद, डाटा मैनेजर के 1 पद, परामर्शदाता के 1 पद व स्टाफ नर्स के 1 पद के लिए संविदा पर नियुक्त होनी थी। जिसके लिए विभिन्न पदों पर कुल 161 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। दिनांक 28 फरवरी को मंडलीय चिकित्सालय के सभागार में साक्षात्कार आयोजित किया गया था। साक्षात्कार के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गयी थी। जिसमें जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रुप मे अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रथम को अधिकृत किया गया था। अभ्यर्थियों का आरोप है कि अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रथम 12.40 बजे साक्षात्कार केन्द्र पर पहुंचे और 2.30 बजे पर वापस चले गये। इस प्रकार कुल 110 मिनट में पूरी साक्षात्कार प्रक्रिया समाप्त हो गयी। अभ्यर्थियों ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व में जो विज्ञापन प्रकाशित कराया गया था, उसमें दिनांक 20 फरवरी को साक्षात्कार की तिथि निर्धारित की गयी थी, किन्तु बाद में 17 फरवरी तक अन्तिम तिथि बढ़ाई गयी। जिसमें साक्षात्कार की तिथि 28 फरवरी होने के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार से अभ्यर्थियों को सूचित नहीं किया गया, साक्षात्कार समिति में ऐसे लोग भी थे, जिनका उस विषय से कोई लेना देना नहीं है। आरोप है कि शासन से नामित एक सदस्य की अनुपस्थिति में यह कार्य संपादित कर दिया गया। अभ्यर्थियों ने नियम विरुद्ध किए गये साक्षात्कार प्रकिया को निरस्त कर नये सिरे से पुनः साक्षात्कार कराने की जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए दोषी कर्मियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग किया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh