Crime News / आपराधिक ख़बरे

लुटेरी दुल्हन को संरक्षण दे रहा सिपाही गया जेल, सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जांच शुरू

चंदौली। चंदौली जनपद में बाहर से लोगों को शादी का झांसा देकर शादी के बाद दूल्हे को लूटने वाली लुटेरी गैंग का जहां सदर कोतवाली पुलिस ने खुलासा किया था, वहीं इस गैंग को संरक्षण देने वाले शहाबगंज थाने में तैनात सिपाही को पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने जेल भेज दिया। इस कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आपको बता दें कि 28 दिसंबर 2023 को थाना कोतवाली सदर चन्दौली द्वारा 3 अभियुक्त व 1 अभियुक्ता लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया गया था। विवेचना के दौरान थाना शहाबगंज पर नियुक्त आरक्षी अनुज कुमार सिंह का नाम प्रकाश मे आया। जाँच मे पता चला कि आरक्षी अनुज कुमार सिंह जो उक्त गैंग का सदस्य था जिसका कार्य उनके गलत कार्याे मे साथ देना व उनको संरक्षण प्रदान करना था। आज यानी 2 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर मुस्तफापुर भठ्ठा के सामने से उस आरक्षी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
पुछताछ में अभियुक्त अनुज कुमार सिंह (आरक्षी) ने बताया कि थाना चन्दौली जनपद में मेरे खिलाफ मुकदमा लिखा गया है इसलिए बचने के लिए भागने के फिराक में वाहन का इंतजार कर रहा था। मेरी गलती यह है कि मैं लुटेरी दुल्हन के प्रकरण में शादी करवाने में सम्मिलित रहा और सह मुख्य अभियुक्त सोनू सिंह के गुगल पे से अपने गूगल पे पर 8000/ रुपया लिया था और बराबर मोबाइल फोन से वार्ता कर रहा था। सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जांच भी की जा रही है।
कोतवाली चन्दौली मे एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ कि संजय सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी मई तहसील नदवई जिला भरतपुर (राजस्थान) थाना लखनपुर का मूलवासी है प्रार्थी की शादी नहीं हुई थी। जिसे शादी के लिये कुछ लोगों नें वार्ता किया और चन्दौली निवासी सोनू नें संजय सिंह को शादी हेतु बुलाया था। जिसके कारण प्रार्थी अपनें भाई भूपेन्द्र व भाभी पूनम पत्नी सूरज के साथ शादी हेतु चन्दौली आया था। सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा ने संजय कि शादी एक महिला सुमन सोनकर पुत्री बच्चन सोनकर निवासी सूजाबाद डोमरी थाना रामनगर वाराणसी से भारत रेस्टोरेन्ट से सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा के सामने कराई। प्रार्थी संजय सुमन सोनकर को अपने साथ लेकर अपने गाँव जा रहा था तो रास्ते में सुमन सोनकर प्रार्थी का 12000रू0 जो बैग में रखा था, उसे चुराकर भाग गई। प्रार्थी जब सोनू को उक्त के सम्बन्ध में फोन किया तो प्रार्थी को जानकारी हुई कि उसके साथ शादी के नाम पर धोखा धडी हुई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ. अनिल कुमार ने इस अवैध धंधों में संलिप्त अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर रामवीर सिंह के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक चन्दौली के साथ टीम गठित की थी जिसमे सिपाही की संलिप्तता पाई गई।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh