Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अंतरास्ट्रीय महिला दिवस पर कांकरोली तेरापंथ महिला मंडल की ओर से अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल का दो चरणों में महिला दिवस का मनाया गया कार्यक्रम :राजस्थान

राजस्थान राजसमंद : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में कांकरोली तेरापंथ महिला मंडल की ओर से अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार दो चरणों में महिला दिवस का प्रोग्राम मनाया गया ।
प्रथम चरण में महिला सशक्तीकरण रैली सुबह 8:15 बजे नया बाजार सभा भवन से प्रारंभ होती, विभिन्न नारो से गुंजायमान होती ,नगर के विभिन्न चौराहों से होती , प्रज्ञा विहार साध्वी उर्मिला कुमारी ठाणां-3 के सानिध्य में पहुंची ।
तेरापंथी सभा अध्यक्ष  प्रकाश जी सोनी ने रैली को पंचरंगी ध्वज दिखाकर रैली का प्रारंभ किया। कार्यक्रम
साध्वी उर्मिला कुमारी ठाणां-3 के सानिध्य मे मुख्य अतिथि-पूर्व राजसमंद नगर परिषद की सभापति  आशा जी पालीवाल के आतिथ्य में महिला दिवस का दूसरा चरण -कोविड वॉरियर्स डॉक्टर्स का प्रेरणा सम्मान समारोह मनाया गया,जिसमें सर्व प्रथम साध्वी श्री के नमस्कार महामंत्र से कार्यक्रम का आगाज किया गया ।
कांकरोली महिला मंडल की अध्यक्षा मंजू दक ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया।
महिला मंडल की बहनों के द्वारा मंगलाचरण का संघान किया गया। साध्वी प्रमुखा कनक प्रभा  के संदेश का वांचन पूर्व मंत्री साधना चोरड़िया ने किया । प्रेरणा सम्मान अभिनंदन पत्र का वांचन सह मंत्री मनीषा कच्छारा ने किया।
कांकरोली,राजसमंद क्षेत्र के विभिन्न डॉक्टर डॉ. मंजु पुरोहित डॉ. सुनीता महात्मा डॉ. ऋचा पीपलीवाल डॉ. दर्शी व्यास एवं  करुणा कोठारी को प्रेरणा सम्मान से सम्मानित किया गया।

साध्वी श्री ने फरमाया कि महिलाएं समाज का पथ दर्शन करती है वे त्याग,बलिदान ,संकल्प, शक्ति, समर्पण,सहिष्णुता से भरी हुई है ,नारी श्रद्धा की प्रतिमूर्ति है, पाश्चात्य संस्कृति हावी ना होने दें ,सम्यक दिशा की ओर बढ़ती रहें ,तभी राष्ट्र, समाज और परिवार का विकास कर सकेगी।
कार्यक्रम में जागृति बैनर का अनावरण अतिथि एवं डॉक्टर के हाथों से किया गया।
कार्यक्रम के दरम्यान तपस्वी बहनों को अभिनन्दन पत्र एवं मण्डल की बहनों को पौत्र एवं विवाह उपलक्ष्य में बधाई पत्र भी दिए गए।
संयोजन मंत्री उषा कोठारी ने किया और आभार नीता सोनी ने किया ।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh