Politics News / राजनीतिक समाचार

आजमगढ़ में अखिलेश यादव ने खुलकर भाजपा पर बरसे कहा," भाजपा को हराना है तो यूपी में हराना होगा आने वाले चुनाव में आजमगढ़ से आएगा ऐतिहासिक परिणाम"

आजमगढ़। अखिलेश यादव शुक्रवार को आजमगढ़ में पहुंचे थे। वह यहां एक शादी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान मीडिया ने उनसे बातचीत की, अखिलेश भी खुलकर बीजेपी पर बरसे। उनका कहना था कि यूपी की 80 सीटें बहुत अहम हैं। अगर देश से बीजेपी को हटाना है तो उसे यूपी में हराना होगा। इसके अलावा अखिलेश ने योगी सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। अखिलेश बोले, समाजवादी पार्टी लगातार कार्यक्रम कर रही है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में आजमगढ़ से ऐतिहासिक परिणाम आएगा। ऐतिहासिक परिणाम का इंतजार पूरे देश को भी है। उत्तर प्रदेश आनेवाले चुनाव में सबसे बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि जनता निर्णय लेगी और भारतीय जनता पार्टी का यूपी से सफाया होगा। इसीलिए कई बार इस बात को समाजवादियों ने भी कहा और गठबंधन ने भी कहा है कि उत्तर प्रदेश से बीजेपी को हटाने का मतलब है देश से बीजेपी को हटाना।
वह आगे बोले, 80 हराइए बीजेपी हटाइए... इस नारे पर समाजवादी लगातार काम कर रहे हैं। पीडीए ही एनडीए का मुकाबला करेगा। भारतीय जनता पार्टी ने जो पिछले वादे किए हैं कि किसानों की आय दोगुनी होगी, नौजवानों को नौकरी मिलेगी तो आज कम से कम इन लोगों को बताना चाहिए कि कितने लोगों को नौकरी दी है इन्होंने, कितने लोगों को रोजगार मिल गया है?
योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अखिलेश ने कहा, मीडिया में तो बड़े-बड़े विज्ञापन छपे हैं। सदन में सीएम योगी ने कहा कि 40 लाख करोड़ के एमओयू हुए हैं। अगर इतने एमओयू हुए हैं तो कम से कम आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, बनारस, गाजीपुर, बलिया या कम से कम गोरखपुर में इन्वेंस्टमेंट तो आया होगा। जिस सरकार के दो साल यों ही गुजर गए हों, तीसरा बजट आने वाला हो, उसके बाद जमीनें चिन्हित कर रहे हों कि हमें जमीनें चाहिए तब इन्वेस्टमेंट आएगा? सरकार ने तैयारी नहीं की है, मुझे नहीं लगता है कि इन्वेस्टमेंट आएगा।
अखिलेश ने नोटबंदी को विफल बताते हुए कहा, आज बाजार में 70 पर्सेंट से ज्यादा कैश फ्लो है। पहले से ज्यादा कैश आज मार्केट में है। नोटबंदी में तर्क दिया था कि इससे भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, लेकिन झारखंड में बड़ी मात्रा में पैसा पकड़ा गया। किसकी नाकामी है यह? सरकार ने नोटबंदी की हो और एक शख्स के पास तीन सौ करोड़ से ज्यादा पैसा निकले? इसी तरह याद कीजिए यूपी में इत्र व्यापारी पर निकला था पैसा? सरकार ने आरोप लगाया कि यह समाजवादियों का है। अब चुनाव आने वाला है अब कम से कम उस इत्र व्यापारी से समाजवादियों की मदद तो कराइए।
पूर्व सीएम ने आगे कहा, आपकी वह पॉलिसी फेल हो गई, किसान का धान नहीं खरीदा गया, घर-घर बेरोजगार बैठे हैं। अखिलेश ने सवाल किया कि जातीय जनगण्ना कब होगी, उन्होंने आगे कहा, सामाजिक न्याय बिना जातीय जनगणना के संभव नहीं है। कुछ लोग सबकुछ पा रहे हैं। वाइस चांसलर की नियुक्ति किन लोगों की हो रही है, ये वीसी जिन्हें नौकरी दे रहे हैं वे लोग कौन हैं? इसका सरकार के पास क्या जवाब है। अखिलेश बोले, देश के आंकड़े दूसरे तरह के हैं, हमारे सीएम कहते हैं कि वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाएंगे। वह अंग्रेजी में तो इसलिए बोलते हैं ताकि किसी को समझ नहीं आए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh