Politics News / राजनीतिक समाचार

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीएमजीएसवाई के तहत 70.42 करोड़ की लागत की 19 सड़कों का किया लोकार्पण ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने  अपने एटा जनपद के व्यस्ततम कार्यक्रम के तहत गुरुवार को कलेक्ट्रेट एटा में  पीएमजीएसवाई  के तहत 70.42 करोड़ की लागत की 19 सड़कों का लोकार्पण किया।उप मुख्यमंत्री  ने पोषण माह के अन्तर्गत पांच गर्भवती महिलाओं की गोदभराई, दो शिशुओं को अन्नप्राशन्न कराया।उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के पांच लाभार्थियों को आवास की चाभी वितरित की । निर्देश दिए कि हेल्थ एटीएम की सुविधा जनजन तक पहुंचाने हेतु प्लान तैयार कर कैम्प का आयोजन कराएं।

 बिजली विभाग की समीक्षा में कहा कि जरूरत  के हिसाब ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की जाए। निर्धारित रोस्टर के अनुसार बिजली दी जाय। कहा कि निराश्रित गौवंश सड़कों पर नजर न आयें। इस पर अधिकारी पैनी नजर रखें। गोचर की भूमि, चकमार्गो, तालाबों आदि पर अवैध कब्जे हटवायें जांय।जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया जाय।कहा कि सभी कार्य निर्धारित मानक व मापदण्डो के अनुरूप ही होने चाहिए। कहा कि मा० जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाय और  यथाउचित महत्वपूर्ण मसलों व अनिवार्य आवश्यकता के मामलों  व जन आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाले निर्णयों आदि को इस ग्रुप पर शेयर किया जाए।
राशन वितरण की समीक्षा  में कहा कि अधिकारी कुछ गोदामों को चेक कराएँ तथा बस्तियों में जाकर वितरण की जांच कराऐं।दीपावली तक सड़के गड्ढा मुक्त करायी जांय।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh