Crime News / आपराधिक ख़बरे

एंटी-करप्शन ने रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज को दबोचा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र ने धाराएं घटाने और गिरफ्तारी नहीं करने को मांगी थी रकम

वाराणसी। वाराणसी में सोमवार को एंटी करप्शन की टीम ने दरोगा को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। राजातालाब चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने केस में धाराएं घटाने और गिरफ्तारी नहीं करने के लिए 20 हजार रुपये लिए थे। टीम ने दरोगा को रंगे हाथ रुपये लेते दबोच लिया। उसके कब्जे से नोट बरामद किए और उनका मिलान भी कराया। सभी नोटों के नंबर मिलने के बाद टीम दरोगा को अपने साथ ले गई।
एंटीकरप्शन की टीम दरोगा को लेकर वाराणसी कैंट थाने पहुंची। वाराणसी एंटी करप्शन टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर की तहरीर पर दरोगा के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की गई। टीम ने बताया कि राजातालाब चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार शुक्ला एक मुकदमा अपराध संख्या 113/23 धारा 323, 504, 506, 386 की विवेचना कर रहे थे। इसमें आरोपी के बयान दर्ज कराए तो उससे केस में धारा कम करने और गिरफ्तारी ना करने का प्रस्ताव भी दे डाला। 20 हजार रुपये धन की मांग की जिसके बाद आरोपी ने बताया कि वह निर्दाेष है और पुलिस निष्पक्ष जांच करे।
उधर, रिश्वत देने से इनकार किया तो दरोगा ने चार्जशीट लगाने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद युवक ने एंटी करप्शन टीम के कार्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी दी और उनके अनुसार सोमवार की दोपहर रुपये लेकर राजातालाब पहुंच गया। एंटीकरप्शन टीम बाहर रुक गई और जैसे ही पीड़ित ने दरोगा के हाथ में रुपये थमाएं,वैसे ही रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी दरोगा को गिरफ्तार कर आला अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। पुलिस मामले के अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh