Politics News / राजनीतिक समाचार

Ghosi By Election Result 2023 Live Updates:घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह जीते। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को करीब 42000 वोट से हराया

Ghosi By Election Result 2023 Live Updates:घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह जीते। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को करीब 42000 वोट से हराया।
अखिलेश यादव ने दिया बधाई...

चुनावी हलचल में आज क्या थे उतार चढ़ाव..Ghosi By Election 2023 Live Update: घोसी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी है। सपा विधायक का पद त्याग कर भाजपा से विधायक बनने की फिराक में लगे दारा सिंह चौहान लगातार पीछे चल रहे हैं। वहीं सपा के सुधाकर सिंह राउंड दर राउंड बढ़त बनाए हुए हैं।

 घोसी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी है।  सपा विधायक का पद त्याग कर भाजपा से विधायक बनने की फिराक में लगे दारा सिंह चौहान लगातार पीछे चल रहे हैं। वहीं सपा के सुधाकर सिंह राउंड दर राउंड बढ़त बनाए हुए हैं। 27वें राउंड की काउंटिंग के बाद सुधाकर सिंह की स्थिति और मजबूत नजर आ रही है, वह दारा सिंह चौहान से 37 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

Ghosi Bypoll Result Live Update: जीत से कुछ कदम दूर सपा के सुधाकर सिंह, दारा सिंह चौहान से 37 हजार वोटों से आगे; 4 राउंड की काउंटिंग बाकी

Bypoll Poll Results 2023 LIVE updates: छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर बुधवार को हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. बीजेपी त्रिपुरा की दो सीटों पर बड़ी जीत हासिल कर चुकी है. घोसी सीट पर भी सपा ने अपनी जीत का ऐलान कर दिया है. इन उपचुनावों को विपक्षी गठबंधन INDIA के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है, जिसका आगामी राज्य विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों पर प्रभाव पड़ने की संभावना भी है. जिन सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, उनमें उत्तराखंड की बागेश्वर, उत्तर प्रदेश की घोसी, केरल की पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, झारखंड की डुमरी और त्रिपुरा की बॉक्सनगर और धनपुर सीट शामिल हैं. सबसे अधिक किसी सीट पर नजर रही तो वह है यूपी की घोसी सीट और झारखंड की डुमरी सीट, जहां INDIA गठबंधन एकजुट दिखा है. जानिए सातों सीटों के ताजा अपडेट्स-
 

6:34 PM 
Ghosi Bypoll: क्या अब भी EVM पर सवाल उठाएगा विपक्ष, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा सवाल


घोसी उपचुनाव का परिणाम आना अभी बाकी है, हालांकि सपा ने जीत का ऐलान कर दिया है. इस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने विपक्ष पर सवाल दागे हैं. उन्होंने कहा कि, घोसी विधानसभा के मतदाताओं का धन्यवाद. मैं चुनाव परिणामों पर विपक्ष से सवाल पूछना चाहता हूं. क्या वह अब भी EVM पर सवाल खड़ा करेंगे? क्या वह अब भी सरकारी मशीनरी पर सवाल खड़ा करेंगे? क्या अभी चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करेंगे? उन्होंने आगे कहा कि, राजनैतिक दल होने के नाते घोसी के परिणाम की हम समीक्षा  करेंगे. जनसेवा के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे.

5:19 PM 

Ghosi Bypoll: घोसी नतीजों पर सपा ने दी बधाई, अखिलेश बोले- बीजेपी को पचास हजारी पछाड़

घोसी उपचुनाव को लेकर सपा ने जीत का ऐलान कर दिया है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि घोसी की जनता ने भाजपा को ‘पचास हजारी पछाड़’ दी है. उन्होंने इसे भाजपा की राजनीतिक ही नहीं, नैतिक हार भी बताया है. 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh