Latest News / ताज़ातरीन खबरें

धर्मपाल सिंह ने जन्माष्टमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

लखनऊ: 06 सितम्बर, उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री  धर्मपाल सिंह ने जन्माष्टमी के पवित्र त्योहार पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस अवसर पर सांसदों, विधायकों, मंत्रियों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि वे अपने जनपदों में स्थित गौशालाओं में आयोजित होने वाले गोपूजन कार्यक्रम में शामिल होकर स्थानीय लोगों को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने आमजन से यह भी अपील की है कि वह गौ आश्रय स्थल जाकर वहां के गौवंशों को गुड़, केला एवं रोटी खिलाएं और गौमाता का पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त करें।
जन्माष्टमी के पर्व पर जारी एक संदेश में पशुधन मंत्री ने कहा है कि गो माता आदिकाल से सनातन संस्कृति में पूज्यनीय रही हैं। इसलिए जन्माष्टमी के पर्व पर गोशालाओं में पूरी श्रद्धा के साथ उनका पूजन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति में प्राचीन समय से ही गौमाता का विशिष्ट स्थान रहा है और वह हमारे लिए पूजनीय रहीं हैं। इसलिए हम सब को गौमाता के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए संवेदनशील होना चाहिए और हमें अपने बच्चों, परिवार व अन्य लोगो को भी गौमाता के प्रति सम्मान, प्रेम और आस्था बनाये रखने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
धर्मपाल सिंह ने विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि गोशालाओं में साफ-सफाई एवं पेयजल प्रकाश आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि वह स्वयं भी जनमाष्टमी के पावन पर्व पर  जनपद बरेली के आँवला नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत स्थित 51 ग्रामों  की विभिन्न गौशालाओ में आयोजित गो-पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।
पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री ने कहा कि जन्माष्टमी का पर्व हमारी गौरवशाली परम्परा एवं समृद्ध विरासत का अंग है। इस दिन भगवान श्रीकृष्ण का धरती पर अवतरण हुआ था। उन्होंने  भगवत गीता में मानवता के लिए जो संदेश दिया वह सदियों तक मानव समाज के लिए प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने जन्माष्टमी के पावन पर्व को पूरी श्रद्धा एवं गरिमा के साथ मनाये जाने की अपील की है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh