Crime News / आपराधिक ख़बरे

तिरंगे पर नाश्ता परोसना पड़ा भारी...पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

प्रयागराज। जिले में स्वतंत्रता दिवस के मौके तिरंगे पर नाश्ता रखकर दावत किए जाने के मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस ने तिरंगे का अपमान किए जाने के मामले में चार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम कुलदीप केसरवानी, तैयब अंसारी, नन्हे कुरैशी और संजय है। इन चारों के खिलाफ प्रयागराज के होलागढ़ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने ये एक्शन लिया है।
ये घटना स्वंतत्रता दिवस की है, जब पूरा देश भारत के तिरंगे को सलामी दे रहा था, उसी दौरान एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई, जिसे देखकर लोग भड़क उठ थे। वायरल तस्वीर में कुछ लोग स्वाधीनता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण के बाद तिरंगे पर नाश्ता खाते हुए दिखाई दे रहे थे। इस तस्वीर के सामने आने के बाद स्थानीय व्यापारी भड़क उठे थे और उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया।तस्वीर वायरल होने के बाद व्यापारियों ने पुलिस थाने में चार नामजद लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
दरअसल होलागढ़ थाना क्षेत्र के दहियावां बाजार में स्थित एक मदरसे गौसिया इस्लामिया जिंतुल उलूम में 15 अगस्त को कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान यहां पर टेबल पर तिरंगा बिछाकर उस पर खाना परोसा गया। जिसके बाद इस कार्यक्रम की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद स्थानीय कारोबारियों हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। इसके बाद पुलिस ने मदरसा संचालक और अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
वहीं गिरफ्तार किए गए लोगों ने पुलिस को सफाई देते हुए कहा है कि वो राष्ट्रीय ध्वज नहीं था। जो तिरंगा मेज पर बिछा हुआ था, उस पर चक्र नहीं बना हुआ था। इसलिए ये राष्ट्रध्वज का अपमान नहीं है। पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच में जुट गई हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh