Politics News / राजनीतिक समाचार

*यूपी पंचायत चुनाव के लिए अफसरों ने जो आरक्षण लिस्ट तैयार की है, उसका जीओ के मुताबिक मिलान किया जा रहा है। जिला स्तरीय समिति की मुहर के बाद आरक्षण की*...

आरक्षण लिस्ट का फाइनल ड्राफ्ट जिला पंचायती राज विभाग के अधिकारियों ने तैयार कर लिया है। जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, बीडीसी का आरक्षण तय कर दिया गया है। ग्राम पंचायत सदस्यों के आरक्षण का काम कुछ बचा है जो निर्धारित समय से पहले करा लिया जाएगा।

    यूपी पंचायत चुनाव के लिए अफसरों ने जो आरक्षण लिस्ट तैयार की है, उसका जीओ के मुताबिक मिलान किया जा रहा है। जिला स्तरीय समिति की मुहर के बाद आरक्षण की फाइनल लिस्ट डीएम को भेजी जाएगी। पंचायती राज विभाग की मशीनरी कई दिन से जिला पंचायत, ग्राम प्रधान और ब्लॉक प्रमुख का आरक्षण तय करने की कवायद कर रही थी। बहुत जल्द जिला स्तरीय समिति के सामने आरक्षण की लिस्ट पेश की जाएगी। फाइनल सूची एक-दो दिन में डीएम के पास पहुंचेगी। डीएम की संस्तुति के बाद आरक्षण का प्रकाशन किया जाएगा। सभी आरक्षण लिस्ट दो मार्च को सार्वजनकि की जाएगी। इसके बाद अपत्तियां मांगी जाएगी और फिर उनका समाधान किया जाएगा। इसके बाद फाइनल आरक्षण लिस्ट जारी कर दी जाएगी। यह पूरी प्रक्रिया 15 मार्च तक पूरी करनी है। आरक्षण पर टिकी है सबकी निगाहें ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh