Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सम्पूर्ण विश्व के लोग योग को अपना रहें हैं ‘योग से ही निरोग रहा जा सकता है -धर्मपाल सिंह

लखनऊ: 21 जून, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पशुधन, दुग्ध विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कैबिनेट मंत्री  धर्मपाल सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र आंवला स्थित सुभाष इंटर कॉलेज में भारी वर्षा के बीच आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में भाग लिया और योग किया। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग भारत की समस्त विश्व को एक अमूल्य भेंट हैं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से योग को पूरे विश्व में पहचान मिली है और आज सम्पूर्ण विश्व के लोग योग को अपना रहें हैं।
 धर्मपाल सिंह ने कहा कि तन और मन को स्वस्थ रखने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका है। आज के दिन हम सबको अपनी दिनचर्या में योग को अपनाने का संकल्प लेना चाहिए। योग से ही निरोग रहा जा सकता है। योग वह माध्यम है जिसके द्वारा हम शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी पूर्णतरू स्वस्थ रह सकते हैं।
श्री सिंह ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग है और अब समस्त विश्व योग की महत्ता को स्वीकार कर चुका है। हम सभी योग को अनिवार्य रूप से अपनी जीवन शैली में सम्मिलित करें। योग के द्वारा ही शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करते हुए तन-मन को स्वस्थ रखा जा सकता है और जीवन की सभी परिस्थितियों का सामना सकारात्मक रूप से किया जा सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh