Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बस्ती में नशा मुक्ति केंद्र के स्थापना के लिए करेंगे प्रयास - राना दिनेश प्रताप सिंह

बस्ती यूपी :बस्ती में नशा मुक्ति केंद्र के स्थापना के लिए करेंगे प्रयास यह बाते राना दिनेश प्रताप सिंह ने कही। जब तक माताएं बहने नशा के प्रति जागरूक नहीं होंगी तब तक नशा को जड़ से नहीं उखाडा जा सकता है ।उक्त विचार दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे, नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत अटल नगर वार्ड में आयोजित शपथ कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि राना दिनेश प्रताप सिंह ने व्यक्त किया।
 उन्होंने दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा वर्षों से चलाए जा रहे, नशा मुक्त भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि, नशा मुक्त अभियान एक महत्वपूर्ण सामाजिक पहल है ।जो भारतीय समाज को नशीले एवं मादक पदार्थ जैसे शराब ,सिगरेट, गांजा ,भांग,अफीम, चरस,कोकिनआदि के सेवन से मुक्त करने का उद्देश्य रखती है। इसका मुख्य लक्ष्य मादक पदार्थों एवं इसके कारण उत्पन्न होने वाली बिमारियों से लोगों को मुक्त कराना  है।
      उन्होंने राज्य सरकार और भारत सरकार की कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए बस्ती जनपद में एक नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना के लिए प्रयास करने का आश्वासन देते हुए कहा कि, इससे लखनऊ और गोरखपुर मरीजों को नहीं जाना होगा ।
   कार्यक्रम के आयोजक सभासद प्रतिनिधि यशराज के.के. ने कहा कि ,वार्ड में नशा के प्रति लोगों को जागरूकता के माध्यम से मुख्यधारा में जोड़ा जाएगा नशा को नहीं छोड़ने और परिवार के चाहने पर उसे नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया जाए।काले काका व राजेश पांडे वरिष्ठ सभासदों ने कहा कि, हमें अपने अपने वार्ड में नशा के प्रति एक रजिस्टर बनाना होगा और उसी के अनुसार हर घर पर प्रतिदिन जाकर के नशा से होने वाली बुराइयों के बारे में बात  करना होगा।विजय साहनी व अखिलेश यादव सभासद ने कहा कि दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा लोक कल्याण के लिए कई वर्षों से चलाए जा रहे ।
नशा मुक्ति अभियान की जितनी प्रशंसा किया जाए ,वह कम होगा उन्होंने कहा उनके इस प्रयास से मंडल में हजारों लोगों को नया जीवन प्राप्त हुआ है।नियाज भाई सभासद प्रतिनिधि ने कहा कि अब समय आ गया है नशा के प्रति सब को जागरूक होना होगा।
 उन्होंने डॉ मनोज सिंह अध्यक्ष दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप द्वारा लगातार चलाए जा रहे। इस अभियान से लोगों मे एक नया सबेरा दिख रहा है और लोग नशा को छोड़ने का विचार बना रहा है। लेकिन समस्या यह हो रहा है कि 1 दिन 2 दिन एक हफ्ता छोड़ने के बाद पुनः उसी दलदल में लोग फसते जा रहे हैं। इसको लेकर के व्यापक तरीके से विचार करना होगा ।

 अंत में सभी उपस्थित लोगों ने शपथ लेकर के नशा न करने एवं नशा कर रहे लोगों को मुख्यधारा में वापस आने के लिए प्रयास करने की शपत कार्यक्रम की अध्यक्षता सभासद सुनील । वह संचालन सभासद वीरेंद्र ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से आरती देवी, सीमा, सुनीता, रमेश, वीरेंद्र, सतीश ,संजय, स्वामीनाथ ,बिरजू, कालीचरण ,जय नाथ सहित सैकड़ों लोग थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh