Latest News / ताज़ातरीन खबरें

नवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आगामी 21 जून को पूरे विश्व में आयोजित

बस्ती : नवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आगामी 21 जून को पूरे विश्व में आयोजित किया जाएगा। बस्ती में मुख्य कार्यक्रम शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में प्रातः 5ः00 बजे से आयोजित होगा। सांसद हरीश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी तथा जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने लोगों से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित तैयारी बैठक में विभिन्न विभागों को इसके आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई। उल्लेखनीय है कि 15 जून से प्रत्येक दिन स्टेडियम में प्रातः योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है जो आगामी 23 जून तक संचालित होगा।
       सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि यूनाइटेड नेशंस द्वारा पूरे विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आयोजित करने के लिए निर्णय लिया गया है। इस वर्ष माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अमेरिका दौरे पर रहेंगे और वहां योग शिविर में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि योग का प्रतिदिन अभ्यास करने से स्वास्थ्य को इसका लाभ प्राप्त होता है। उन्होंने जनपद के हर क्षेत्र एवं वर्ग से योग शिविर में आने के लिए लोगों से अपील किया।
      जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि पिछले कई वर्षों से इस कार्यक्रम का आयोजन 21 जून को किया जा रहा है और लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है।
      जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन में कहा कि 21 जून को योग शिविर के दौरान सभी प्रकार की मुकम्मल व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने साफ सफाई एवं पेयजल के लिए ईओ नगर पालिका, मंच सज्जा के लिए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, तथा विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए जिला आयुर्वेदिक अधिकारी एवं होम्योपैथी अधिकारी को निर्देशित किया है। उन्होंने क्रीड़ा अधिकारी, युवा कल्याण अधिकारी, चित्रांश क्लब, रोटरी क्लब, इनरव्हील क्लब, व्यापार मंडल, स्काउट एंड गाइड, एनसीसी, पतंजलि, गायत्री शक्तिपीठ, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, विभिन्न इंटर कॉलेज तथा डिग्री कॉलेज, तथा अन्य संगठनों से अधिक से अधिक संख्या में योग शिविर में भाग लेने की अपील किया है।
       सीडीओ डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति ने बताया कि 21 जून को ही विक्रमजोत ब्लॉक के रामरेखा मंदिर पर प्रातः 5ः00 बजे से योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। हरैया क्षेत्र के लोग इस शिविर में भाग ले सकते हैं। बैठक का संचालन डीडीओ अजीत श्रीवास्तव ने किया। इसमें एडीएम कमलेश चंद, केशव लाल, डीयस यादव, इंद्रजीत प्रजापति, रामदुलार, संजय शर्मा, प्रेस क्लब अध्यक्ष विनोद उपाध्याय, प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम सिंह, अर्चना श्रीवास्तव, संध्या दीक्षित, हरेंद्र प्रताप, दुर्गेश्वर त्रिपाठी, विनोद कुमार, राजा शेर सिंह तथा विभिन्न संगठनों के लोग एवं पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh