Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पश्चिमी यूपी में आंधी के साथ बारिश की, तो वाराणसी आजमगढ़ गोरखपुर मण्डलों में हीटवेव की चेतावनी

लखनऊ -एक तरफ जहां चक्रवात बिपरजॉय के गुजरात से टकराने के बाद वहां तेज बारिश और तूफानी हवाएं चल रही है। वही देश के अन्य राज्यों में लोग चिलचिलाती गर्मी के शिकार हो रहे हैं। बता दें कि, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में लोग हीटवेव का असर देखने को मिल रहा हैं। बीते गुरुवार को प्रयागराज का पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वही कानपुर, गोरखपुर, बांदा समेत कई जिलों में लोग लू से झुलस रहे हैं। इसी के साथ मौसम विभाग की नई अपडेट के अनुसार आने वाले कुछ समय में गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज में पारा सामान्य से 3 से 5 डिग्री तक ऊपर भी जा सकता है।विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों में यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। आगामी 20 जून से प्री मानसून की बारिश भी होने की भविष्यवाणी की गयी है।
20 जून तक प्रदेश में आ सकता है मानसून, हीटवेव की चेतावनी जारी 
वहीं अयोध्या, बस्ती, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया, मऊ, संतकबीर नगर और बलिया में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से हीटवेव का अलर्ट भी जारी किया गया है। ऐसे में आपको बता दें कि, 20 जून तक उत्तर प्रदेश के वाराणसी, आजमगढ़ व गोरखपुर मंडल  में मानसून पहुंच सकता है लेकिन अभी मॉनसून बहुत पीछे है जिसको देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि, 20 जून तक प्रदेश में मानसून का आगमन होगा।
उत्तर प्रदेश के 13 जनपदों में आंधी बारिश का अलर्ट
हालांकि जहां पूर्वी यूपी इस तपती गर्मी से झुलस रहा है। वहीं पश्चिम यूपी के 13 जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल चक्रवात बिपरजॉय के चलते मौसम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। ऐसे में पश्चिम यूपी के 13 इलाकों में मौसम विभाग ने आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में तेज हवाएं चलने के भी अनुमान है। वही 2 दिन बाद कुछ शहरों में फ्री मानसून बारिश भी हो सकती है। ‌ मौसम विभाग के अनुसार गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, संभल, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, जालौन, झांसी और ललितपुर में आंधी के साथ बारिश की संभावनाएं जताई गई हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh