Latest News / ताज़ातरीन खबरें

15, 16 जून और 18, 19 जून को पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना

लखनऊ। एक तरफ मानसून ने पूर्वी बिहार में एंट्री कर ली है तो दूसरी तरफ यूपी में भीषण गर्मी का सितम जारी है। प्रदेश के लोग परेशान हैं कि आखिर यूपी में मानसून कब दस्तक देगा। मानसून के लिए उन्हें और कितना इंतजार करना पड़ सकता है। इसी बीच मौसम विभाग के तरफ से मानसून को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी में मानसून की एंट्री कब और किस रास्ते से होगी।
मौसम वैज्ञानिक ने क्या बताया
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र अमौसी के मौसम वैज्ञानिक एके सिंह के अनुसार मानसून गोरखपुर के रास्ते यूपी में दस्तक देगा। लेकिन मौसम की एंट्री में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है। एके सिंह के अनुसार यूपी में मौसम की एंट्री की सामान्य तारीख 18 जून बताई गई है लेकिन इस बार तय समय पर मानसून की एंट्री यूपी में होने के आसार कम हैं। वैज्ञानिक ने बताया कि अगले 5 से 6 दिनों तक यूपी के लगभग सभी जिलों में गर्मी का प्रकोप बना रहेगा। दिन में तापमान और बढ़ सकता है।
यूपी में 15 और 16 जून को बारिश की संभावना

इसके अलावा मौसम विभाग ने 15, 16 जून और 18, 19 जून को पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। बिपरजॉय तूफान को लेकर मौसम वैज्ञानिक एके सिंह ने बताया कि अभी इसका कोई असर नहीं है लेकिन आगे चलकर मानसून के साथ यह चक्रवातीय तूफान यूपी केमौसम को प्रभावित कर सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh