Latest News / ताज़ातरीन खबरें

भेड़िया चकल्लाह में बजबजाती नाली , चकरोड़ पर गन्दे पानी के रुकना पूर्ण रूप से आवा- गमन प्रभावित, शासन- प्रशासन मौन

अंबारी आजमगढ़ : भेड़िया के चकल्लाह में बजबजाती नाली चकरोड़ के मध्य अधूरी नाली और गन्दे बदबू युक्त कीटाणु दार पानी के बहाव से आवा गमन पूर्ण रूप से प्रभावित है।
 जिस पर आने जाने वालों और आस पास के ग्रामीणों में संक्रमण का खतरा बना हुआ है।
 ख़बर विस्तार से , फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के भेड़िया ग्राम सभा के चकल्लाह ग्राम के (अंबारी - दीदारगंज )मुख्य मार्ग से श्रीनिवास मौर्य के आवास तक निर्माण चकरोड पिछले वर्षा ऋतु से प्रभावित रहा है।
 हलाकि , एक उम्मीद में की ग्राम पंचायत के सदस्यों व ग्राम प्रधान का ध्यान पड़ेगा, पर ध्यान केंद्रित होते रहे और छोटे मोटे कार्य चलते रहे,कभी कभार सफाई कर्मियों द्वारा साफ सफाई किया गया तो कभी बातों  से बातों का ....।


लेकिन पीछले कुछ दिनों से न ग्राम सभा में कोई सफ़ाई कर्मी है,न ही पानी निकासी की उत्तम जगह मौजूद है। मजबूर होकर मोहल्ले के कुछ जिम्मेदारों ने सार्वजनिक रास्ते की किल्लत और मजबूरी की बात को फुलपुर उपजिलाधिकारी से प्रार्थना पत्र दे कर अवगत कराया ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे और सही निर्देशन पर उचित कार्य हो सके।

  • भेड़िया चकल्लाह में बजबजाती नाली,

  • गन्दे नाली से होकर आना जाना खतरे की घंटी 

  • चकरोड़ पर गन्दे पानी का रुकना ,पूर्ण रूप से आवा- गमन प्रभावित

  • शासन- प्रशासन मौन


  सबसे बड़ी समस्या चकरोड़ के सटे एक किनारे मकानो का दीवार है तो, दूसरी तरफ़ चकरोड पर ही कटीले तारों को बगल के खेत वाले ने पीछले दो दिन के अंदर खींचावा दिया , ऐसे में आने जाने का कोई दूसरा विकल्प नहीं है ।

मौके पर दस कड़ी चकरोड़ के बीच में एक फिट चौड़ी नाली और के अगल बगल गन्दे पानी का जमावड़ा , उन ईट पर बड़ी झाड़ियों वाला घास का होना और जो बचा उस पर नाली का  पानी संग कीचड़ एकत्र होना।
  लगभग सौ मीटर की दूरी वाले रास्ते की किल्लत भरी कहानी सुनकर सब मौन से है। चाहे वे शासन के लोग हो या जिन प्रशासन के पास पहुंचा निवेदन पत्र हो। क्या छोटी बड़ी सभी शिकायतों का मात्र एक विकल्प  मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल ही हैं? ग्रामीणों के आक्रोश में यह  सवाल जायज़ है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh