Latest News / ताज़ातरीन खबरें

यूपी के 36 जिलों में हाई अलर्ट जारी इस दिन होगी मानसून की पहली बारिश

लखनऊ। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री की तारीख घोषित कर दी है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में झमाझम बारिश और तेज आंधी के साथ मानसून प्रवेश करेगा। इसी के साथ 36 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं देश के दक्षिण में मानसून आ गया है। दरअसल मानसून 7 दिन की देरी से कल केरल पहुंचा है।
IMD यानी भारतीय मौसम ‌विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक साउथवेस्ट मानसून दक्षिण अरब सागर और मालदीव क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, लक्षद्वीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों, पूरे कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में आगे बढ़ गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि केरल से मानसून अब आगे बढ़ गया है। कुछ इलाकों में 15 जून को सबसे पहले मानसून की झमाझम बारिश हो सकती है, जबकि कई जगह 20 और 25 जून को मॉनसून आ सकता है।
इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट
बागपत, बरेली, बदायूं, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, अमरोहा, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, अलीगढ़, हाथरस, मुजफ्फरनगर, रामपुर, शाहजहांपुर, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, शामली, बिजनौर, नजीबाबाद, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, चित्रकूट, कानपुर देहात, प्रयागराज, सिकंदराबाद, जहांगीराबाद में हल्की तीव्रता वाली बारिश हो सकती है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh