Politics News / राजनीतिक समाचार

WRESTLERS PROTEST:12 लोगों के बयान किए दर्ज,भाजपा सांसद की बढ़ी मुश्किलें, देर रात बृजभूषण के घर पहुंची दिल्ली पुलिस

Wrestlers protest: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। बता दें कि यौन उत्पीड़न के केस में दिल्ली पुलिस आज बृजभूशण सिंह के घर पहुंची है। SIT ने बृजभूषण के घर पर मौजूद 12 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।
बृजभूषण सिंह पर दिल्ली पुलिस सख्त
बता दें कि दिल्ली पुलिस की एक टीम देर रात बृजभूषण सिंह के लखनऊ और गोंडा स्थित घर पर पहुंची। वहीं दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के घर और उनके साथ काम करने वाले लोगों के नाम-पते और पहचान पत्र साक्ष्य के तौर पर जुटाए हैं हालांकि, इस पूछताछ के बाद पुलिस की टीम वापस दिल्ली लौट आई। SIT ने बृजभूषण के घर पर मौजूद 12 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।
7 महिला पहलवानों ने दर्ज करवाए थे बयान
दरअसल बृजभूषण के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इन शिकायतों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए हैं। पहली प्राथमिकी नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर है। इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
कुछ 137 लोगों के बयान दिल्ली पुलिस ने किए थे दर्ज
वहीं, दूसरी FIR अन्य पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित है। इन मामलों में पुलिस की जांच जारी है। पुलिस ने अब तक 137 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। बता दें कि विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh