Politics News / राजनीतिक समाचार

आजमगढ़ में बोले अखिलेश अग्निवीर जैसी नौकरी और आरक्षण से खिलवाड़ भाजपा का मुख्य एजेण्डा, बेटी बचाओ का नारा देने वालों की सरकार में बेटियां सड़कों पर मांग रही न्याय

•नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को कार्यशैली पर भी उठाये सवाल
आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ भ्रमण के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। वे आजमगढ़ में शादी समारोह में शामिल होने के बाद रविवार को सठियांव जाते समय मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र के जमुड़ी गाँव निवासी पूर्व विधायक एवं पूर्व जिलाध्यक्ष हाजी मोबीन अहमद के आवास पर दोपहर 2ः40 मिनट पर पहुंचे। उनके आवास पर लगभग 15 मिनट रहें। पूर्व विधायक हाजी मोबीन अहमद जो लम्बे समय से अस्वस्थ चल रहे हैं और उनके छोटे भाई अमीन अहमद की पत्नी अकबरी खातून का 30 मई को अकस्मिक निधन हो गया था। जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शोक संवेदना व्यक्त किया और परिवार के उनके बारे में हालचाल लिये। पूर्व विधायक के बड़े बेटे नदीम अहमद से परिवार की खैरियत के बारे में पूछा, उसके बाद वे मुबारकपुर विधायक अखिलेश यादव के आवास पर पहुंचे, जहां वे विधायक अखिलेश यादव के भाई के निधन के बावत परिजनों से मिल उनका हाल चाल लिया और विधायक के दिवंगत भाई को श्रद्धाजंलि अर्पित की।
विधायक के आवास पर पत्रकार वार्ता में बोलते हुए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह ट्रिपल इंजन की सरकार की बात करते हैं लेकिन वहां तीन ट्रेन आपस में लड़ गईं। इसकी जवाबदेही कौन देगा। इन लोगों ने तमाम नए उपकरण बनाए थे ताकि ट्रेन हादसे ना हो। यह कहा गया था कि सुरक्षा कवच बनाया गया है जिससे सिग्नल मिल जाएगा और अगर कोई ट्रेन आसपास होगी तो दूसरी ट्रेन अपने आप रुक जाएगी। लेकिन यह सिग्नल काम नहीं आया या कवच काम नहीं आया। साफ है कि जनता के साथ कपट किया गया है। उक्त बातें रविवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आजमगढ़ जिले के सुराई गांव में मुबारकपुर से सपा विधायक अखिलेश यादव के आवास पर मीडिया से कहीं।
अखिलेश यादव ने कन्नौज सांसद के द्वारा पुलिस पर हमले के आरोप पर कहा कि अब पुलिस कहां छिपने जाए। तंज कसते हुए पूछा कि क्या बुलडोजर के पीछे छिपना पड़ेगा। जब बीजेपी के ही लोग पुलिस पर हमला करने लगेंगे तो यही होगा। आरोप लगाया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ठप है। केवल खास समुदाय और खास लोगों को ही निशाना बनाया जा रहा है। बीजेपी की सरकार केवल पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीबों के ही घरों पर जेसीबी चला रही है। खास वर्ग के अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गुंडे और माफिया की बात करते हैं लेकिन कभी उन्होंने अपनी चार्जशीट देखी कि उनके ऊपर कितने मुकदमे दर्ज हैं।
आजमगढ़ को बार-बार बीजेपी के बड़े नेताओं के द्वारा आतंक की नर्सरी कहने के सवाल पर अखिलेश यादव ने उसे आजमगढ़ का अपमान बताया। कहा कि यह अल्पसंख्यक वर्ग को निशाना बनाने के लिए कहा जाता है। जबकि आजमगढ़ में सपा की पिछली सरकार ने मुबारकपुर में बुनकरों के लिए विपणन केंद्र खुलवाया था और तमाम सहूलियतें दी थी। लेकिन बीजेपी की सरकार ने यह सब कुछ नहीं किया। बिजली का रेट बढ़ा दिया। दिल्ली में कुछ पहलवानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देती है लेकिन यह काम केवल नारियों के वोट लेने के लिए होता है। जब सरकार बन जाती है तो नारियों का अपमान शुरू हो जाता है। जंतर-मंतर पर जिस प्रकार से महिलाओं और पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ धरना दिया कार्रवाई की मांग की, उसका कोई असर नहीं हुआ।
आगामी लोकसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि वह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अलग-अलग मिले हैं। बातचीत में यह तय हुआ है कि सभी क्षेत्रीय दल अपने-अपने क्षेत्रों में लोकसभा के चुनाव मजबूती के साथ लड़ेंगे और जो जितनी सीट लेकर आएगा वह अन्य दलों के साथ मिलकर एक होकर विपक्षी एकता बनाएंगे। पटना में 12 जून को विपक्षी एकता को लेकर होने वाली सभा में उनको निमंत्रण मिला है वह वहां जाएंगे। विधानसभा चुनाव में गठबंधन के साथी रहे ओमप्रकाश राजभर पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी के एसी की हवा लग गई है। बढती महंगाई की तुलना पारले जी बिस्कुट से करते हुए कहा कि इसने कीमत तो नहीं बढ़ाई लेकिन आकार छोटा कर दिया। एक दिन ऐसा भी आएगा जब यह एक पैकेट में एक मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब मुलायम सिंह यादव ने यहां चीनी मिल का उद्घाटन किया था तब यहां की गन्ना की खेती बढ़ गई थी। लेकिन अब सरकार उसकी उपेक्षा कर रही है। आजमगढ़ में हवाई अड्डे के मुद्दे पर सपा सुप्रीमो ने कहा कि यहां का हवाई अड्डा सपा की पिछली सरकार ने बना दिया था। लेकिन छह साल से इसका कोई विकास बीजेपी की सरकार नहीं कर पाई। यह इसलिए नहीं किया जा रहा क्योंकि यहां पर अखिलेश यादव का हवाई जहाज न उतर पाए इसके लिए हवाई अड्डे का विकास रोका जा रहा है।
पत्रकार वार्ता में मीडिया बन्धुओं पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर मीडिया पूर्व में हंगामा खड़ा करती थी आज वह चुप है। अगर वह फिर हंगामा शुरू कर दे तो सड़कों पर न्याय के लिए भटक रही बेटियां को न्याय मिल जायेगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी हो जायेगी। अखिलेश यादव ने सपा सरकार द्वारा आजमगढ़ में चीनी मिल, बुनकर विपणन केन्द्र से लगायत किये तमाम विकास कार्यों को गिनाया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh