Politics News / राजनीतिक समाचार

राकेश टिकैत ने केन्द्र सरकार को दिया ये बड़ा ऑफर, कहा कोई मजबूरी है ....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि ‘किसान नेताओं के साथ बैठक में कृषि मंत्री ने जो सबसे बड़ा प्रस्ताव दिया था, वो आज भी है।’ पीएम मोदी ने विपक्ष के नेताओं स कहा कि ‘आप लोगों के जानने वाले जो किसान नेता हों, उनको ये बात बताएं. किसानों के लिए सरकार से बातचीत के दरवाजे अब भी खुले हैं और वे जब चाहें सरकार से बात कर सकते हैं। पीएम ने कहा कि ‘बातचीत से समाधान निकाला जा सकता है। हमें देश के बारे में सोचना चाहिए
उन्होंने कहा, जो हमारे मुद्दे हैं, उनपर भारत सरकार बातचीत करे। उनकी कोई मजबूरी है तो वह हमसे साझा करे।
हम नहीं चाहते कि देश की सरकार पूरी दुनिया में झुके। नहीं, हमारे देश का नाम भी ऊंचा रहेगा, किसान का नाम भी ऊंचा रहेगा और भारत सरकार को भी हम पूरी दुनिया में झुकने नहीं देंगे. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आगे कहा, “कोई चीज है तो हमें बताएं, हम किसानों से समझौता कराएंगे। आप खुलकर बताओ हमें, क्या मजबूरी है। मजबूरी हमें बता दो। हम पंचायत के मानने वाले लोग हैं, हम शांति से समझौता चाहते हैं।”
केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों नए कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बातचीत का प्रस्ताव दिए जाने के बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की अगर कोई मजबूरी है, तो वह उन्हें बताए। वह भारत सरकार का सिर नहीं झुकने देंगे। टिकैत ने कहा कि सरकार उन्हें अपनी मजबूरी बताए और बात करें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh