Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पुनर्वास विश्वविद्यालय 10 से 12 मई तक ’अन्वेष्णम - 2023’ की मेज़बानी के लिए तैयार

लखनऊ: तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में लखनऊ के प्रमुख संस्थान में से एक डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय का तकनीकी और प्रौद्योगिकी संस्थान 10 मई से 12 मई 2023 तक अपने बहुप्रतीक्षित  तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव ‘अन्वेषणम 2023’ की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। विश्वविद्यालय परिसर में इस उत्सव का आयोजन होगा। 10 मई 2023 को उत्सव का भव्य उद्घाटन समारोह, परिसर के प्रतिष्ठित अटल सभागार, में होना सुनिश्चित हुआ है।
संस्थान के निदेशक प्रोफेसर चंद्र कुमार दीक्षित ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री  के सलाहकार,  अवनीश अवस्थी तथा विशिष्ट अतिथि प्रो. आर.के. सिंह (कुलपति, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, पटना), होंगे। यह उत्सव छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार अवसर है, जिसमे विभिन्न तकनीकी, साहित्यिक, कलात्मक और सांस्कृतिक प्रतियोगितायें होनी है। इस समारोह का उद्देश्य छात्रों के बीच तकनीकी और सांस्कृतिक रुचि को समान रूप से बढ़ावा देना है। यह समारोह छात्रों के लिए एक उत्कृष्ट मंच के रूप में काम करेगा, जिसमें उनके पास अपनी प्रतिभा दिखाने के भरपूर अवसर होंगे। जहां विभिन्न तकनीकी, साहित्यिक, कलात्मक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में एक साथ प्रतिभाग करने का मौका प्राप्त होगा। समारोह में कोडिंग प्रतियोगिताओं, रोबोटिक्स सहित कई तरह के कार्यक्रम जैसे- कला प्रदर्शनियाँ, नृत्य प्रदर्शन, संगीत कार्यक्रम, और प्रोजेक्ट प्रदर्शनी आदि प्रतियोगितायें होंगी। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध विशेषज्ञ, प्रतिभागियों को प्रेरित और शिक्षित करने के लिए व्याख्यान और कार्यशालाओं के द्वारा अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगे।
समारोह में प्रतिभाग करने के लिए और पंजीकरण की प्रक्रिया के बारे में विवरण वेबसाइट ूूूण्ंदअमेींदंउण्वतह पर छात्र पंजीकरण करें। विभिन्न आयोजनों के लिए वेबसाइट पर, गूगल फॉर्म्स के माध्यम से, इंस्टाग्राम अकाउंट और अन्य सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म द्वारा रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। प्रतिभागी किसी भी प्रश्न के लिए मो0 नंबर 9919819318 या 9415165678 और  क्यूआर कोड को स्कैन करके समारोह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh