Latest News / ताज़ातरीन खबरें

परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुपालन में जनपद हरदोई में ए०आर०टी०ओ प्रवर्तन ने दो बसों के खिलाफ की कार्रवाई

लखनऊ:  सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, प्रवर्तन हरदोई ने आज  प्रातः 04ः46/04ः49 बजे प्रवर्तन कार्य के दौरान जनपद में रोडवेज बस के कलर में वाहन सं० यू०पी81 ईटी 0294 व वाहन सं० यू०पी०23टी 4603 छद्म रूप से संचालित पाई । सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रर्वतन हरदोई द्वारा उपरोक्त दोनों वाहनों का चालान सं० यू०पी० 1013230502044952 व यू०पी० 1013230502044609 मोटर वाहन सम्बन्धी अधिनियम की धाराओं में थाना कोतवाली देहात हरदोई में निरुद्ध कराया गया।

यह जानकारी देते हुए अपर परिवहन आयुक्त  निर्मल प्रसाद ने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुपालन में प्रवर्तन टीम लगातार अनाधिकृत संचालन एवं ओवरलोडिंग के खिलाफ चेकिंग कर रही हैं। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान उक्त कार्रवाई की गयी है।

अपर परिवहन आयुक्त ने बताया कि यह प्रकरण गम्भीर प्रकृति का है। दोनों वाहनों के वाहन स्वामियों द्वारा परिवहन निगम की बसों के रंगरोगन का इस्तेमाल करने के साथ ही उ०प्र० भी अंकित कर रखने के कारण जनमानस को गुमराह करने के उद्देश्य से किये गये उक्त प्रयास से परिवहन निगम की छवि धूमिल करने के साथ साथ निगम राजस्व को हानि पहुंचाने के उद्देश्य से यह कृत्य किया गया है।
 अपर परिवहन आयुक्त ने बताया कि प्रवर्तन टीमें आगे भी चेकिंग अभियान चलाती रहेंगी जिससे कि इस प्रकार की गतिविधि को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री के कड़े निर्देश है कि अनाधिकृत संचालन एवं ओवरलोडिंग के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh