Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मौसम अलर्ट:यूपी के इन हिस्सों में अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश ज्यादातर जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश इस वक्त भयंकर गर्मी की चपेट में है और अनेक स्थानों पर जबरदस्त लू चलने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हालांकि आने वाले एक-दो दिनों में कुछ स्थानों पर लोगों को प्रचंड गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। मौसम केंद्र ने इसकी जानकारी दी। मौसम केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। बुधवार को प्रयागराज 44.5 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा।
रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में अनेक स्थानों पर भीषण तपिश और लू का प्रकोप रहा। इस दौरान मुरादाबाद को छोड़कर प्रदेश के बाकी सभी मंडलों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से तीन डिग्री सेल्सियस तक ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। पिछले कुछ दिनों से हर रात के वक्त भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान गोरखपुर, अयोध्या, बरेली और मेरठ मंडलों में रात के तापमान में खासी वृद्धि दर्ज की गई।
आजमगढ़, गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ और आगरा में रात का तापमान सामान्य से काफी ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। कुछ हिस्सों में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान झांसी में 43.6 डिग्री सेल्सियस हमीरपुर में 43.2, फैजाबाद, फुरसतगंज, अमेठी और बस्ती में 43, कानपुर में 42.9 बलिया में 42.5, गोरखपुर में 42.2 और आजमगढ़, लखीमपुर खीरी और वाराणसी में 42-42 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।
मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश अथवा गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं जिससे लोगों को तपिश से राहत मिलने की उम्मीद है। बहरहाल, प्रदेश में जबरदस्त तपिश और लू के थपेड़ों की वजह से जनजीवन पर असर पड़ा है। लोग दोपहर के समय घरों और दफ्तरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh