Latest News / ताज़ातरीन खबरें

एमडी जल निगम की चेतावनी 15 दिनों में हर घर में हो कनेक्शन, नहीं तो करवाई

आजमगढ़।  14 अप्रैल नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव शुक्रवार को तमसा और घाघरा नदी के तट पर बसे आजमगढ़ जिले में थे। उन्होंने यहां ब्लॉक पवई में जल जीवन मिशन की खंडौरा ग्राम पेयजल परियोजना का औचक निरिक्षण किया। इस दौरान वो प्रोजेक्ट पर पहुंचे, यहाँ उन्होंने पानी सप्लाई के लिये निर्मित की गई 150 किलो लीटर की पानी टंकी देखी। निर्माण कार्य से वो संतुष्ट हुए। उनको बताया गया कि पानी कि सप्लाई भी चालू कर दी गई है। पर, जब प्रमुख सचिव और एमडी जल निगम डॉ. बलकार सिंह गांव में पहुंचे तो नल कनेक्शन कि कमी देख दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने नाराजगी जताई।  एमडी जल निगम ने अधिशासी अभियंता, डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर, आईएसए एजेंसीयों को सख्त चेतावनी दी कि 15 दिनों में हर घर तक कनेक्शन नहीं हुए तो जिम्मेदार अफसर करवाई के लिये तैयार रहें।

प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने मौके पर मौजूद लेखपाल, ग्राम पंचायत सेक्रेटरी को हर घर जल पहुंचाने कि मुहीम को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांव-गांव बैठक कर लोगों को पानी कनेक्शन लेने के लिये जागरूक करने के निर्देश दिए। इस दौरान वो एफटीके प्रशिक्षित महिलाओं से मिले। इन महिलाओं ने पानी जाँच का प्रशिक्षण करके दिखाया जिससे प्रमुख सचिव संतुष्ट हुए। उनके साथ  डीएम विशाल भरद्वाज और सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता भी साथ-साथ रहे। 
बता दें की आजमगढ़ जिले में 6,22,559 ग्रामीण परिवारों में से अभी तक 1,14,479 परिवारों को योजना का लाभ दिया जा चुका है।

जब प्रमुख सचिव ने दी किसानों,मज़दूरों के दरवाज़े पर दस्तक….

नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और एमडी जल निगम डॉ. बलकार सिंह खंडौरा गांव में जब ग्रामीणों के दरवाजे पर दस्तक देने पहुंचे तो ग्रामीण हतप्रभ रह गए। एक दरवाजा खटखटाया तो बाहर निकली महिला से प्रमुख सचिव ने पूछा आपके घर में नल कनेक्शन हो गया है? जवाब मिला हाँ। प्रमुख सचिव ने फिर सवाल किया पानी सप्लाई मिल रही है? जवाब मिला हाँ। अलग-अलग घर जाकर प्रमुख सचिव और एमडी जल निगम ने गहराई से छानबीन कि। ग्रामीणों से जब पूछा कि पानी लाइन डालने के बाद सड़क, गलियां बानी या नहीं तो जवाब मिला नहीं। इसपर प्रमुख सचिव को अधिकारियों ने बताया कि सड़क निर्माण का काम शुरू हो चुका है जल्द कार्य पूरा कर दिया जायेगा। प्रमुख सचिव और एमडी ने ग्रामीणों को जागरूक किया कि स्वच्छ पानी पीयें और स्वस्थ रहें। एफ टी के महिलाओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि आप सब अच्छा कार्य कर रहीं हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh