Crime News / आपराधिक ख़बरे

स्वास्थ्य विभाग में 54 लाख के गबन का एक आरोपी गिरफ्तार, चार अधिशासी अभियंता के साथ ही पांच अवर अभियंता समेत कुल 11 लोग हैं नामजद

आजमगढ़-स्वास्थ्य विभाग में 54 लाख के एक गबन का मामला प्रकाश में आया था। पूर्व सीडीओ आनंद प्रकाश शुक्ला ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने का सीएमओ को निर्देश दिया था। जिस पर स्वास्थ्य विभाग के जेई रामनयन यादव ने 11 के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था। इन 11 में शामिल एक अभियुक्त को पुलिस ने बृहस्पतिवार को जिला महिला अस्पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया।
शहर कोतवाली में दर्ज कराए गए गबन के इस मुकदमें में चार अधिशासी अभियंता के साथ ही पांच अवर अभियंता समेत कुल 11 लोग नामजद किए गए थे। सीडीओ द्वारा कराई गई जांच में गबन का यह मामला प्रकाश में आया था। जिस पर सीडीओ ने सीएमओ को पत्र लिख कर जांच रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कराने का निर्देश दिया था। दो मार्च को जेई रामनयन यादव ने शहर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिसकी विवेचना पुलिस कर रही थी। नामजद किए गए 11 लोगों में अधिशासी अभियंता आजमगढ़ मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता मऊ जेपीएन सिंह, अधिशासी अभियंता गोरखपुर प्रथम विनय सिंह और अधिशासी अभियंता कानपुर कमिश्नरेट राघवेंद्र द्विवेदी शामिल हैं। वहीं अवर अभियंताओं में सेवा निवृत्त योगेंद्र गिरी, वीरेंद्र कुमार यादव आजमगढ़, सेवानिवृत्त अमरजीत वर्मा, विवेक प्रताप सिंह गोरखपुर प्रथम, यादवेंद्र यादव अवर अभियंता पीडब्ल्यूडी आजमगढ़, राजेंद्र सिंह यादव अवर अभियंता मऊ और अनुबंधित अवर अभियंता विजय यादव शामिल थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को सेवानिवृत्त हो चुके अमरजीत वर्मा को जिला महिला अस्पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया। अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh