Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ में अब ऑथराइज्ड अधिकारी ही कर सकेंगे वाहनों का चालान

- सामान्य कॉन्स्टेबल व होमगार्ड को वाहनों की चेकिंग का नहीं होगा कोई अधिकार
- निर्धारित होगा चालान की कार्रवाई का समय
आजमगढ़ । जनपद में वाहनों के चालान को लेकर कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं। हालांकि अब इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार ने जनपद के सभी टीएसआई व ट्रैफिक विभाग के कर्मियों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश जारी किए है। 
एएसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने बताया कि आजमगढ़ शहर में वाहनों को नो पार्किंग पर खड़े होने को लेकर पहले अनाउंसमेंट से चेतावनी दी जाएगी। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं ऑथराइज्ड अधिकारी ही वाहनों का चालान करेगा। जिसमें टीएसआई, सब इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल होंगे। सामान्य कॉन्स्टेबल व होमगार्ड को वाहनों की चेकिंग का कोई अधिकार नहीं होगा। जिस मोबाइल से वाहनों का चालान किया जाएगा उस पर फोटो स्पष्ट अपलोड होगी कि किस कारण से ट्रैफिक रूल का वायलेशन हुआ है।
एएसपी ट्रैफिक ने बताया कि चालान की कार्रवाई का भी टाइम निर्धारित होगा। रोस्टर वॉइस ड्यूटी लगाई जाएगी। कहां पर किस दिन ज्यादा जरूरत है। वही ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को आम लोगों के साथ अच्छे से व्यवहार करने की भी हिदायत दी गई है, जिससे यह लगे कि वह दुश्मन नहीं है। कार्यवाही के लिए कनविंस भी करेंगे कि किस कारण से कार्रवाई की जा रही है। एएसपी ट्रैफिक ने बताया कि पूरे जनपद में करीब 80 अधिकारी व कर्मचारी ट्रैफिक विभाग से जुड़े हैं, जिसमें 12 टीएसआई हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh