Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वित्तीय वर्ष 2023-24 में नई मांग के माध्यम (एस.एन.डी) से कराये गये बजट के व्यय की आगामी तीन माह की कार्ययोजना की समीक्षा बैठक

लखनऊ। मुख्य सचिव  दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में वित्तीय वर्ष 2023-24 में नई मांग के माध्यम (एस.एन.डी) से कराये गये बजट के व्यय की आगामी तीन माह की कार्ययोजना की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2023-24 प्रारम्भ हो चुका है, वित्तीय वर्ष हेतु स्वीकृत बजट का पारदर्शिता के साथ सदुपयोग किया जाये, इसके साथ ही विभागीय योजनाओं को समयानुसार धरातल पर उतारने के लिए एक्शन प्लान बनाया जाये। वित्तीय वर्ष 2023-24 में नई मांग के माध्यम से संचालित योजनाओं में आवंटित बजट को 03 माह की कार्ययोजना के अनुसार निर्धारित समयावधि में व्यय किया जाये।
उन्होंने कहा कि कुछ माह बाद बारिश का सीजन आ रहा है, मानसून सीजन में जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन जाती है, अतः इससे पहले सड़कों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण आदि के कार्य प्राथमिकता पर कराये जायें, ताकि आमजन को आवागमन में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पडे़। इसके साथ ही चीनी मिल परिक्षेत्र में कृषि विपणन सुविधाओं के लिए भी मार्गों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जाए।
बैठक में अपर मुख्य सचिव कृषि  देवेश चतुर्वेदी, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत  महेश कुमार गुप्ता, अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा  दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव आवास  नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास  अनिल कुमार सागर, प्रमुख सचिव नियोजन  आलोक कुमार, प्रमुख सचिव पर्यटन  मुकेश मेश्राम, सचिव बाल विकास एवं पुष्टाहार  अनामिका सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh