Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उमेश पाल के बहादुर गनर संदीप की शव यात्रा में उमड़ा हुजूम, लगे अमर रहे के नारे, दुर्वासा में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, देर रात पहुंचा था प्रयागराज से शव

आजमगढ़ :प्रयागराज में शुक्रवार को बसपा विधायक रह चुके राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह उमेश पाल की सरेआम बम और गोलियों से हमले में उमेश पाल और उनके गनर की मौत हो गई थी। मृतक गनर संदीप निषाद पुत्र संतराम निषाद उम्र 26 वर्ष आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव का रहने वाले थे ।संदीप का शव शनिवार की शाम को प्रयागराज में पोस्टमार्टम के बाद आजमगढ़ पैतृक गांव में देर रात को पहुंचा। परिजन परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50लाख की सहयोग राशि की मांग कर रहे थे । अधिकारियों के भरोसा देने के बाद रविवार को सुबह पुलिस के वाहन से शहीद संदीप के शव यात्रा निकाली गई । इसमें सैकड़ों की संख्या में गांव व आसपास के लोग मौजूद रहे ,इस दौरान जब तक सूरज चांद रहेगा संदीप तेरा नाम रहेगा और अमर रहे के नारे लगे ।संदीप के शव का अंतिम संस्कार फूलपुर क्षेत्र के महर्षि दुर्वासा धाम पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इससे पहले जब से घटना की सूचना परिजनों को मिली थी, यहां पर मातम छाया हुआ था ।
मृतक संदीप का परिवार बेहद ही गरीब है, संदीप का विवाह 2 वर्ष पूर्व हुआ था और 1 वर्ष पूर्व से ही वह उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात थे। संदीप के दो भाई दीपचंद व प्रदीप बहन संगीता है। इसमें संदीप का छोटा भाई प्रदीप अभी अविवाहित है। बाकी सभी लोग का विवाह हो चुका है। संदीप की मां सुमंत्रा देवी का रो रो कर बुरा हाल है ।
मीडिया से रूबरू होते हुए पूर्व प्रधान जिलेदार सिंह ने बताया कि अभी कुछ ही दिन पहले संदीप यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे कि उसकी हत्या कर दी गई, स्थानीय लोगों की मांग है कि, परिवार की किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए जिससे परिवार के आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। समाजसेवी लक्ष्मी चौधरी ने बताया कि, मृतक संदीप के दो भाई पढ़े लिखे हैं दोनों अभी तक बेरोजगार हैं ,परिवार के सामने अब भरण-पोषण की समस्या है, यदि सरकार आर्थिक मदद देने के साथ-साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे तो परिवार के भरण-पोषण में कोई समस्या नहीं आएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh