Crime News / आपराधिक ख़बरे

हत्या का खुलासा|यू-ट्यूब पर तंत्र-मंत्र का वीडियो देख मासूम भाई को मार डाला.... प्रेमिका के घरवालों को फंसाने की थी साजिश

शाहजहांपुर। जिले के कांट थाना इलाके के गांव मीरपुर वैश्य में नन्हें सिंह के आठ वर्षीय पुत्र उत्तम सिंह हत्याकांड का राजफाश पुलिस ने कर दिया। प्रेमिका के परिजनों को झूठे केस में फंसाने के लिए उत्तम सिंह के चचेरे भाई प्रशांत ने ही वारदात को अंजाम दिया था। हत्याकांड की गुत्थी उलझाने के लिए उसने यू-ट्यूब से तंत्र-मंत्र का वीडियो भी देखा था। 14 अंकों की डिजिट की कॉल कर स्क्रीन शॉट पुलिस को देकर अपहरण की कहानी गढ़ी थी। रविवार शाम को कक्षा एक के छात्र उत्तम सिंह का शव उसके पिता नन्हें सिंह के खेत पड़ा मिला था। उसके शरीर को गर्म चीजों से दागा गया था, साथ ही सूजे के घोंपने के निशान मिले थे। 
परिजन उसे शनिवार से तलाश कर रहे थे। प्रथमदृष्टया जांच में पुलिस ने तंत्र-मंत्र के चलते हत्या होने की आशंका जताई थी। मृतक के चचेरे भाई प्रशांत ने पुलिस को सुबह सात बजे खुटरिया गांव के किसी व्यक्ति का कॉल आने की बात बताई थी। उसने 14 अंकों वाले नंबर का स्क्रीनशॉट भी दिया था। वह अपने मोबाइल में नंबर नहीं दिखा सका था। पुलिस को पहले से ही उस पर शक था। उत्तम सिंह के शव का अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने छानबीन को तेज किया। पुराना फीडबैक लेते हुए तांत्रिकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।
शक के आधार पर पुलिस ने उत्तम के चचेरे भाई प्रशांत को उठाया और सख्ती दिखाई तो उसने सारा राज खोल दिया। सीओ सदर अमित चौरसिया के अनुसार, प्रशांत का अपने रिश्ते के मामा की बेटी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन पहले इसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था। लड़की के परिजनों ने मुकदमा दर्ज कर जेल भिजवाने की धमकी थी। इसी खुन्नस के चलते उसने सूजा घोंपकर उत्तम की हत्या कर प्रेमिका के घरवालों को फंसाने के लिए साजिश रची थी। 
सीओ सदर अमित चौरसिया ने बताया कि प्रशांत की प्रेमिका के घर में कोई सदस्य बीमार चल रहा था। बीमार सदस्य को सही करने के लिए तंत्र-मंत्र के लिए हत्या करने जैसा नाटक करने को प्रशांत ने यू-ट्यूब पर वीडियो देखा। जिस दिन नन्हें सिंह और परिवार के अन्य सदस्य गमी में शामिल होने जलालाबाद गए थे, तभी प्रशांत उत्तम को लेकर गया और प्लान के अनुसार खेत में ले जाकर मौत के घाट उतार दिया और शव को छोड़कर भाग आया। प्रशांत का मानना था कि उसकी रणनीति के हिसाब से सब होने पर पुलिस उसकी प्रेमिका के परिजनों पर कार्रवाई करेगी।
प्रशांत ने अपहरण कर हत्या का रूप देने के लिए अपने नंबर से ही 14 डिजिट की कॉल की थी। उसका स्क्रीन शॉट भी पुलिस को दिया था। पुलिस ने जब सीडीआर निकलवाई तो उसमें नंबर नहीं निकला। तभी से पुलिस का शक गहरा गया था। पुलिस के अनुसार, उसने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। इस संबंध में एसपी एस. आनंद का कहना है कि पुलिस ने मामले की विवेचना के बाद घटना का वर्कआउट कर दिया है। मृतक का चचेरा भाई ही हत्यारा निकला है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh