Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कृषि क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं को मिली वित्तीय स्वीकृति।

 लखनऊः प्रदेश के कृषि मंत्री  सूर्य प्रताप शाही के कार्यालय से प्राप्त सूचना में बताया गया है कि बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा के अर्न्तगत योजनांतर्गत राष्ट्रीय कृषि विकास योजना रफ्तार की राज्य स्तरीय स्वीकृति समिति (एस०एल०एसी०) की 31वीं बैठक द्वारा बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा के अर्न्तगत रू० 6.80 करोड़ की लागत से अनुमोदित परियोजना के आधार पर प्राविधानित निर्माण कार्यों हेतु कार्यदायी संस्था द्वारा उपलब्ध कराये गये आगणन 6.15 करोड़ को पी०एफ०ए०डी० द्वारा परीक्षणोपरान्त आकलित लागत रू0 6.09 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गयी है। के साथ-साथ कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा के शिक्षकोंध्शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए नियोक्ता अंशदान कर्मचारी अंशदायी पेंशन स्कीम के लिए प्राविधानित धनराशि रू0 2.00 करोड़ में से द्वितीय एवं तृतीय किश्त के रूप में धनराशि रू0 1.00 (रु० एक करोड़ मात्र) की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है।
वित्तीय वर्ष 2022-23 के चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कानपुर के अन्तर्गत कृषि महाविद्यालय लखीमपुर खीरी की स्थापना सहायता अनुदान सामान्य (गैर वेतन) में तृतीय एवं चतुर्थ किश्त हेतु अवशेष धनराशि रू0 45.00 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है। इसके साथ ही उ0प्र0 कृषि विश्वविद्यालय कानपुर को अनुदान सहायता अनुदान- सामान्य (गैर वेतन) में तृतीय एवं चतुर्थ किश्त हेतु अवशेष धनराशि रू0 36.05 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है।
वित्तीय वर्ष 2022-23 के निर्धारित अंशदायी पेंशन स्कीम के लिए सरकारी अंशदान उ0प्र0 कृषि विश्वविद्यालय फैजाबाद के पशु चिकित्सा विज्ञान एवं पशुपालन महाविद्यालय के शिक्षकोंध्शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए नियोक्ता अशदान कर्मचारी सामान्य (गैर वेतन) मद में प्राविधानित धनराशि रु0 85.33 लाख के सापेक्ष द्वितीय एवं तृतीय किश्त हेतु धनराशि रु 35.56 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय कानपुर को इटावा में प्रौद्योगकी महाविद्यालय की स्थापना हेतु अनुदान  सहायता अनुदान- सामान्य (गैर वेतन) में प्राविधानित धनराशि रू0 22.21 लाख के सापेक्ष द्वितीय किश्त के रूप में धनराशि रू0 11.11 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh