Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND VS PAK WOMEN T20 WORLD CUP 2023: पाकिस्तान को हरा कर,टीम इंडिया ने रच दिया इतिहास, इन तीन खिलाडियों ने खेला जबरदस्त पारी

Ind VsPak Women T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका में वूमेंस टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया की टीम ने पाक को हरा का एक बार इतिहास रच डाला है। आज इंडिया खिलाफ केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। टीम की ओर से आयेशा नसीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन का योगदान दिया। यह पाकिस्तान का विमेंस क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था।
मगर टीम इंडिया की महिला क्रिकेट टीम ने सात विकेट से इस मैच को जीत कर भारत को जीत दिलवाई। यह भारत की पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत है। जेमिमा रोड्रिग्ज और रिचा घोष की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया है।
हरमनप्रीत कौर की लीडरशिप में उतरी टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है। टीम का अगला मुकाबला 15 फरवरी को केप टाउन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाएगा। यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में पाक पर 5वीं जीत है। विमेंस टी-20 क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को 11वीं बार हराया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh