Politics News / राजनीतिक समाचार

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से उत्तर प्रदेश के विकास नई उड़ान

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है विदेश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के कुशल मार्गदर्शन,  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  के नेतृत्व में राजधानी लखनऊ में हुये रु0 न्च्ळप्ै-23 का आयोजन अतिसफल रहा. महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी के हाथों से हुये तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन से पहले  गृह एवं सहकारिता मंत्री  अमित शाह  समेत कई केंद्रीय मंत्रियों का बहुमूल्य मार्गदर्शन और सहयोग प्राप्त हुआ. उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के लिए राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री ,गृहमंत्री सहित केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व, निवेशको, उद्यमियों व व्यापारियों तथा सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया है। आभार जताया किया है।
उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा समिट के सफल आयोजन से दुनिया भर के दिग्गज निवेशक नये उत्तर प्रदेश में निवेश करने को आतुर हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इससे अपना प्रदेश तरक्की के पथ पर और तेज गति से आगे बढ़ेगा और लाखों युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेंगे।.
उप मुख्यमंत्री ने सभी पार्टनर देशों, अंतरराष्ट्रीय निवेशकों, राष्ट्रीय दिग्गज पूंजीपतियों, प्रादेशिक इंवेस्टर्स का हमारी अपील पर आयोजन में शामिल होने और उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिये  धन्यवाद ज्ञापित किया है।
कहा है कि न्च्ळप्ै-23 के आयोजन से उत्तर प्रदेश के विकास की नये सिरे से विकास की  मजबूत नींव पड़ी है।उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से उत्तर प्रदेश के विकास को  नए पंख लगे हैं।उत्तर प्रदेश विकास के क्षेत्र में नई उड़ान भरेगा और विकास का सिरमौर बनेगा। निवेश ,औद्योगिक व व्यापारिक गतिविधियों से विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। कहा  कि जिस प्रकार से हमारी उम्मीद से कहीं ज्यादा और कई गुना अधिक एम ओ यू हुये हैं, उससे हम विश्वासपूर्वक कह सकते हैं कि प्रदेश को वन ट्रिलियन  डालर से कहीं अधिक की इकोनामी बनाने में हम हर हाल में कामयाब होगे।
 समिट की तैयारियों के समय जब निवेश प्रस्तावों का लक्ष्य दस लाख करोड़ निर्धारित किया गया था सरकार ने बेहतर तरीके  से काम किया, उसी का नतीजा रहा कि आंकड़ा लक्ष्य से  तीन गुना से अधिक तक जा पहुंचा। उद्यमियों में विश्वास पैदा हुआ कि यूपी अब  बदल चुका है और यहां उनके हितों  को सर्वोपरि रखा जायेगा।इसके पूरी टीम की तरह काम किया गया और सभी पहलुओं को प्रस्तुत किया गया। मंत्रियों के समूहों ने 16 देशों के 21 शहरों में रोड शो किए, इसके साथ ही देश के दस बड़े शहरों में भी जाकर उद्यमियों से  बातचीत किया गया निवेश की बड़ी जमीन तैयार हुई।
 कहा कि निवेश फ्रेंडली गतिविधियों और विभिन्न देशों व देश के विभिन्न प्रांतों के बीच इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से मैत्री भाव में बेहद बढ़ोतरी हुई है और राष्ट्रवाद तथा आपसी  सामंजस्य का अद्भुत संगम यह समिट साबित हुई है। उत्तर प्रदेश सहित देश के नवनिर्माण में सभी का  सहयोग  बेहद सराहनीय रहा है। निवेशकों के हौसलों में उड़ान भरी है।श्री मौर्य ने विश्वास व्यक्त किया है की इन्वेस्टर्स समिट से जुड़ा हर व्यक्ति अधिकारी/कर्मचारी राष्ट्रहित की भावना के उच्च आदर्शों के प्रति निष्ठा रखते हुए सुखद भविष्य के लिए काम करेंगा।
दुष्यंत कुमार की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं ,मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए।
यूपीजीआईएस-23 की सफलता पर गर्व व्यक्त करते हुए श्री मौर्य ने कहा है,कि आज प्रदेश के हर कंठ से यह गुंजना चाहिए कि हम जहां जन्मे हैं वहां के हर व्यक्ति  के जीवन में खुशहाली आनी ही चाहिए और इस दिशा में हम तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
कहा कि वैसे तो हम इस शस्य  श्यामला भारत माता की गोद में हम सब पल रहे हैं, जिनकी प्यास गंगा-जमुना ,घाघरा ,सरयू जैसी नदियां बुझाती हैं हमारा माथा हिमालय जैसा ऊंचा है ।हमारे रंग मौसम, ज्ञान, विज्ञान, ध्यान, भाषाएं ,नृत्य, संगीत, कलाएं, धरोहर और विरासत  तो  मिली ही हैं, पार्टनर देशों से मिलने वाले निवेश और वहां से बनने वाले मैत्री रिश्तो से देश और उत्तर प्रदेश का तो विकास होगा ही होगा और देश  के प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप 2047 तक देश विकसित देश बनेगा।
 श्री मौर्य ने कहा है कि-आइए-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले हर व्यक्ति को हम पूरे तन, मन, धन से अपने अनुग्रह के फूल अर्पित करें और सभी निवेश प्रस्ताव धरातल पर उतराने के लिए प्राण-प्रण  से काम करें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh