Latest News / ताज़ातरीन खबरें

यूपी के इन जिला अध्यक्षों को बीजेपी सिखाएगी डेटा मैनेजमेंट, विशेषज्ञ लेंगे 18 जनवरी को क्लास

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी जीत के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी अब लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गई है। इस जीत से कार्यकर्ताओं और नेताओं में खासा उत्साह है पार्टी के बड़े नेता अभी से रणनीति बना रहे हैं लगातार मंथन चल रहा है और पिछली बार की हारी सीटों पर ज्यादा फोकस है। उन सीटों पर भी ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है जहां कम अंतर से जीत मिली थी। पार्टी पूरे प्रदेश में एक्टिव हो गई है।
राज्य में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 14 सीटों पर हार मिली थी यूपी बीजेपी अपने सभी जिला अध्यक्षों को डेटा मैनेजमेंट सिखाएगी। इसके लिए 18 जनवरी को विशेषज्ञ क्लास लेंगे इसके साथ ही पार्टी योजनाओं के लाभार्थियों का अध्ययन करेगी। मिशन 2024 के लिए तैयारी करते हुए बीजेपी ने जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की क्लास लगाने का फैसला किया है। इसमें प्रदेश भर के जिला अध्यक्षों को डेटा प्रबंधन सिखाया जाएगा। मतदाताओं के साथ, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का भी आंकड़ा जुटाया जाएगा।
मतदाताओं के जातीय समीकरण और उनकी आर्थिक स्थिति का भी डेटा जुटाया जाएगा। गौरतलब है कि बीजेपी बूथ मैनजमेंट को अपनी ताकत मानती रही है. पार्टी अब प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें जीतने के लक्ष्य के लिए मतदाताओं और योजनाओं के लाभार्थियों पर फोकस करेगी। यह हाल ही में हुई राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की बैठक में तय हुआ था। वहीं प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 जनवरी को यूपी दौरे पर जा सकते हैं. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह का भी दौरा हो सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh