Crime News / आपराधिक ख़बरे

खाकी फिर हुई शर्मसार, दरोगा ने गलत वारंट दिखाकर किया गिरफ्तार, दलाल के जरिए रुपए भी वसूलने का आरोप

आगरा। आगरा में बदमाशों के अंदाज में एक व्यक्ति को घर से उठाया गया। सिकंदरा थाने की पदम प्राइड चौकी में छह घंटे अवैध हिरासत में रखा गया। मारपीट की गई। जेल भेजने की धमकी दी गई। पचास हजार रुपये मांगे गए। बाद में बीस हजार में सौदा तय हुआ। दस हजार मौके पर लिए गए। दस हजार रुपये का फोन पर तगादा किया जा रहा था। पीड़ित ने पदम प्राइड चौकी प्रभारी और उनके कथित दलाल की पुलिस आयुक्त से शिकायत की है। मामले की जांच चल रही है।
सौंठ की मंडी, हरीपर्वत निवासी जमील पुत्र रहीसउद्दीन ने पुलिस आयुक्त डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह से शिकायत की है। पीड़ित ने बताया कि चार जनवरी की शाम वह अपने सेक्टर 16 स्थित आवास पर था। चौकी इंचार्ज पदम प्राइड देववृत्त पांडेय ने दबिश दी। उसे उठा लिया। कारण पूछने पर बताया कि कोर्ट का वारंट है। वह घबरा गया। वारंट दिखाने को कहा। उन्होंने वारंट दिखाया। वारंट जमील पुत्र रसीद खां का था। उसने यह देख दरोगा से कहा कि वारंट किसी और का है। उसे गलती से पकड़ लिया है। उसका आधार कार्ड और पैन कार्ड देख लें। दरोगा ने उसकी एक नहीं सुनी। उसे चौकी पदम प्राइड पर ले आए। पर उसके साथ मारपीट की। उससे कहा कि वारंट में रसीद उर्फ रहीसउद्दीन करके जेल भेज दूंगा। खामोश रहो।
पुलिस किसी भी सूरत में छोड़ने को तैयार नहीं थी । पचास हजार रुपये की मांग की गई। पुलिस के कथित दलाल हाजी ने मध्यस्थता की। बीस हजार रुपये में सौदा तय हुआ। उन्होंने फोन करके अपने बेटे को घर से बुलाया। बेटे के पास उस समय दस हजार रुपये ही थे। बेटे ने दस हजार रुपये दे दिए। हाजी ने कहा कि दस हजार वह अपने पास से मिलाकर पुलिस को दे रहा है। पुलिस ने रात करीब एक बजे हाजी के कहने पर उसे चौकी से छोड़ा। दूसरे दिन से हाजी ने दस हजार रुपये का तगादा शुरू कर दिया। फोन कर रहा है। धमकी दे रहा है कि दस हजार रुपये नहीं दिए तो पुलिस दोबारा उठा लेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh