Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND VS SRI PLAYING XI: राहुल की एंट्री...सूर्यकुमार हो सकते है बाहर, जानें....

Ind Vs Sri Playing XI: भारत और श्रीलंका के बीच T20 में रोमांचक टक्कर के बाद,अब दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आज से गुवाहाटी में आगाज होने जा रहा है। बता दें कि कुछ समय पहले भारत ने वनडे और T20 सीरीज में अलग-अलग टीमं का ऐलान किया था। कुछ खिलाड़ी वनडे टीम में जरूर हैं, लेकिन सबसे खास बात है कि दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों की वापसी हो रही है, इसलिए किन-किन खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का मौका मिलेगा ये देखना दिलचस्प होगा।
ईशान किशन को किया जाएगा ड्रॉप
वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहीत शर्मा ने आज साफ कर दिया है कि आज की भारतीय प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को ड्रॉप किया जाएगा। कप्तान का यह फैसला किशन के लिए बड़े झटके की तरह है क्योंकि किशन ने हाल ही में एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाया का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं शुभमन गिल अपने कप्तान रोहित के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। गिल का एकदिवसीय क्रिकेट में बल्ले से अविश्वसनीय 57.25का औसत है, जिसमें 15एकदिवसीय मैचों में 99.13की स्ट्राइक-रेट से 1शतक और 4अर्द्धशतक शामिल हैं।
दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है,लेकिन?
आपको बता दें कि, रोहित शर्मा ने सोमवार को यह स्पष्ट कर दिया है कि ईशान को शतक लगाने के बावजूद सूर्यकुमार यादव की तरह अगले मौके का इंतजार करना होगा, जो इस समय दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं। भारत अगले दो हफ्तों में क्रमशः श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह एकदिवसीय मैच खेलेगा, जिसकी शुरुआत मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच से होगी। रोहित ने कहा कि,"दोनों सलामी बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन यह देखते हुए कि दोनों सलामी बल्लेबाज कैसे गुजरे हैं, यह उचित है कि हम गिल को रन बनाने का मौका दें।”
भारतीय कप्तान ने कहा कि,गिल ने पिछले कुछ मैचों में काफी रन बनाए हैं और ईशान ने भी। मैं उससे (ईशान) कुछ भी नहीं लेने जा रहा हूं। वह हमारे लिए लाजवाब रहे, दोहरा शतक जमाया। और, मुझे पता है कि दोहरा शतक बनाने के लिए क्या करना पड़ता है, यह एक बड़ी उपलब्धि है।" केएल राहुल पहले वनडे में ईशान किशन की जगह विकेटकीपिंग करेंगे और उनकी जगह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे।
भारत बनाम श्रीलंका संभावित प्लेइंग 11
भारत:शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा (C), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, केएल राहुल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज
श्रीलंका:पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), धनंजया डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, चमक करुणारत्ने, कुशल मेंडिस, महेश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh