Politics News / राजनीतिक समाचार

राहुल गांधी एक बार फिर दिया भारत-चीन विवाद चौंकाने वाला बयान,"रूसियों ने यूक्रेन के साथ क्या किया...

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जो वर्तमान में कांग्रेस के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के बीच में हैं, उन्होंने अभिनेता कमल हासन के साथ अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर एक विस्फोटक बातचीत की, जहां उन्होंने रूस-यूक्रेन की स्थिति की तुलना भारत चीन स्थिति से की है। राहुल गांधी ने कहा कि "रूसियों ने यूक्रेन के साथ जो किया है" ठीक वही सिद्धांत है जो हमारे पड़ोसी देश चीन की बात आने पर भारत पर लागू किया जा सकता है। यह अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के कुछ ही हफ्तों बाद आया है।
आपको बता दें कि,राहुल गांधी ने यूट्यूब वीडियो में कहा, "यूक्रेन में रूसियों ने जो किया है, उन्होंने कहा है कि देखो हम यह स्वीकार नहीं करेंगे कि यूक्रेनियन के पश्चिम के साथ मजबूत संबंध हैं और ठीक यही सिद्धांत भारत में लागू किया जा सकता है।”कांग्रेस के पूर्व नेता, जो कमल हासन के साथ बातचीत कर रहे थे, उन्होंने वीडियो में कहा, “चीनी हमसे जो कह रहे हैं, वह सावधान रहना है कि आप क्या कर रहे हैं। क्योंकि हम आपका भूगोल बदल देंगे। हम लद्दाख में प्रवेश करेंगे, हम अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश करेंगे।”
आगे राहुल गांधी ने इशारा किया कि जहां पीएम मोदी ने कहा है कि हमारे क्षेत्र के पास कोई नहीं है, वहीं भारतीय सेना ने पुष्टि की है कि चीन सीमा पर बैठा है। उन्होंने कहा कि इससे चीन को एक "स्पष्ट संदेश" जाता है, जिससे उन्हें लगता है कि भारत किसी घुसपैठ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा।गांधी ने कहा कि जिस तरह रूसियों ने यूक्रेन में घुसपैठ की, उसी तरह चीन में भारत की सीमा में प्रवेश करने और कुछ क्षेत्रों पर अपना दावा करने की क्षमता है। भारत और चीन के सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भिड़ गए जो अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में थी। कई भारतीय सैनिकों को मामूली चोटें आईं, जबकि भारतीय पक्ष ने दावा किया कि झड़प में और चीनी सैनिक घायल हुए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh